जिला उद्योग बंधु एवं व्यापार बंधु की बैठक श्रीमान जिलाधिकारी महोदय की अध्यक्षता मे श्रीमान जिलाधिकारी कार्यालय सभागार में संपन्न हुई।

0
43
Advertisement

रिपोर्ट प्रमोद यादव सुल्तानपुर । सुल्तानपुर बैठक में भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री रविंद्र त्रिपाठी ने कहा कि फूड विभाग का कार्यालय नगर के एकदम किनारे छोर पर चला गया है और सड़क पर कार्यालय इंडिकेशन के लिए कोई बोर्ड नहीं लगाया गया है और कई वर्षों से एक ही जगह पर तैनात पूर्व अधिकारियों द्वारा नाजायज रूप से व्यापारियों को परेशान किया जा रहा है उनको नोटिस भेजा जा रहा है जिसकी जांच कर कार्यवाही होनी चाहिए जिस पर जिलाधिकारी महोदय ने संपूर्ण प्रकरण पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन को जांच करने का निर्देश दिया। पूरा सदन फूड विभाग की कार्यशैली पर नाराजगी व्यक्त किया और प्रदेश महामंत्री श्री त्रिपाठी ने कहा कि ऐसे फूड अधिकारियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए जिलाधिकारी महोदय ने आश्वासन दिया कि जांच के उपरांत निश्चित रूप से कार्रवाई होगी श्री त्रिपाठी ने सदन को अवगत कराया कि नगर पालिका द्वारा ट्रांसपोर्ट नगर में दुकाने बनवाई गई हैं जो बहुत ही जर्जर अवस्था में पहुंच गई हैं, कभी भी गिर सकती हैं और वहां पर किसी प्रकार की कोई प्राथमिक सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई गई है लिहाजा वहां पर जब तक सुविधाएं उपलब्ध ना हो जाए तब तक किसी भी व्यापारी से कोई किराया न लिया जाए और जिन लोगों ने रुपया जमा किया है और उनको दुकाने नहीं मिली है उन्हें ब्याज सहित पैसा नगरपालिका से वापस कराया जाए जिस पर जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि पूरा प्रकरण को जांच रिपोर्ट के साथ अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को कार्यवाही के लिए भेजा जाए यदि कार्यवाही नहीं होगी तो पूरा प्रकरण प्रदेश व्यापार की व्यापार बंधु की बैठक में तथा अध्यक्ष व्यापार कल्याण बोर्ड को भेजा जाएगा और शासन को भी पत्र लिखा जाएगा।

भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश संगठन मंत्री अनूप श्रीवास्तव ने कहा कि नगर में जल निगम द्वारा पाइप डालने के नाम पर सड़कें खोद दी गई हैं और उसका पुनः निर्माण नहीं कराया जा रहा है जिससे आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं और सड़कों पर चलना दूभर हो गया है जिलाधिकारी महोदय ने बैठक में आए जल निगम के जेई को फटकार लगाई तत्काल सड़क ठीक कराने का निर्देश दिया। और संपूर्ण पत्रावली सहित जय जल निगम को कल कार्यालय में तलब किया।

Advertisement

भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के अयोध्या मंडल के ने कहा कि नगर मैं ई रिक्शा तै रोड पर चले ई रिक्शा चालकों का लाइसेंस तथा उम्र चेक किया जाए श्रीमान जिलाधिकारी महोदय ने पुलिस प्रशासन तथा उप संभागीय अधिकारी को कार्यवाही का निर्देश दिया।

भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला प्रभारी रमेश अग्रहरि ने नगर सुल्तानपुर में चल रहे अवैध रूप से तबेलों पर अंकुश लगाने की मांग की ।उन्होंने ट्रेजरी ऑफिस के पीछे तथा नॉर्मल चौराहा तथा एमजीएस चौराहे पर विशेष रूप से तबेलों पर अंकुश लगाने की मांग की।

भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला मंत्री शंकरलाल कैलाशी ने कहा कि नगर में जो आवारा पशु दिन रात घूमते रहते हैं जिससे दुर्घटना हो रही है श्रीमान जिलाधिकारी महोदय ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को कार्यवाही का निर्देश दिया।

बैठक में ट्रांसपोर्ट नगर फीडर से बार-बार ट्रिपिंग होने की भी शिकायत उपस्थित उद्यमियों ने किया।

बिरसिंहपुर के व्यापारियों के द्वारा बिरसिंहपुर के रोड के खस्ताहाल तथा जिला पंचायत द्वारा बनाई गई दुकानों के जर्जर होने का मुद्दा उठाया गया जिस पर जिलाधिकारी महोदय ने कार्यवाही का संबंधित को निर्देश दिया।

बैठक में मौजूद उद्यमी रामनिवास अग्रवाल भानु प्रकाश प्रबिंदु भलोटिया पूर्व पालिका अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल रमेश अग्रहरि विनोद मोदनवाल रविंद्र मोदनवाल सहित सदन के सभी लोगों ने फूड विभाग की कार्यशैली की निंदा करते हुए कार्रवाई की मांग की

 

बैठक में उपायुक्त उद्योग अनूप श्रीवास्तव, असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्य कर अखिलेश कुमार, जिला विकास अधिकारी सहित कई अधिकारी व व्यापारी प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here