तैलिक साहू समाज के द्वारा बिहार तैलिक साहू समाज के अध्यक्ष को किया गया सम्मानित

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, जंदाहा – प्रखंड क्षेत्र के अरनिया गंज स्थित एक निजी परिसर में तैलिक साहू समाज के द्वारा बिहार तैलिक साहू समाज के अध्यक्ष एवं मोरवा विधायक रणविजय साहू का नागरिक अभिनंदन किया गया.

इस दौरान समाज के लोगों ने उन्हें अंग वस्त्र पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया वहीं फूल मालाओं से लाद दिया. कार्यक्रम की अध्यक्षता रसलपुर पुरुषोत्तम पंचायत के सरपंच रामसागर शाह ने किया. वहीं संचालन शिवनाथ शाह ने की. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने समाज को सुदृढ़ीकरण के लिए विधायक का ध्यान आकृष्ट कराया. वहीं विधायक ने अपने संबोधन में कहा कि समाज को अग्रिम पंक्ति में लाने के लिए वर्ष 2002 से ही आंदोलन चलाकर तेली समाज को अति पिछड़ा में शामिल करवाने के लिए प्रयासरत रहा.

Advertisement

परिणाम स्वरूप 23 अप्रैल 2015 को बिहार के तत्कालीन सरकार ने समाज को अति पिछड़ा का दर्जा दिया. फलस्वरूप सैकड़ों लोग बिहार की राजनीति में अच्छे अच्छे पदों को सुशोभित कर रहे हैं. वही इसका लाभ अध्ययन कर रहे छात्र-छात्राओं को नौकरी आदि सेवा में मिल रहा है. हालांकि इसका कुछ लोगों ने विरोध भी किया. हाई कोर्ट में मुकदमा दायर की गई. लेकिन 18 तारीखों तक लगातार लड़ाई लड़ने के बाद हाईकोर्ट से भी डिग्री मिली और समाज को अति पिछड़ा का दर्जा प्राप्त रहा.

उन्होंने कहा कि समाज के उत्थान के लिए हर संभव प्रयासरत हैं और रहेंगे. इस मौके पर अनिल साह, सुनील साह, पूर्व मुखिया चंदू साह, सुजीत शाह, युवा राजद के प्रखंड अध्यक्ष सुनील राय, पूर्व मुखिया संजीव गुप्ता, पिंकू साह, रिंकू साह, पुनीत साह, ठगन साह सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here