रिपोर्ट प्रमोद यादव सुल्तानपुर।जयसिंहपुर, सुलतानपुर।आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर जहां देश को आजाद कराने में हिस्सा लेने वाले महान सपूतों को याद कर गौरव यात्रा व अमृत महोत्सव के आयोजनों के माध्यम से उन्हें नमन किया जा रहा है और इन पचहत्तर वर्षों में देश को विकास के पथ पर ले जाने वाले उन सभी देशवासियों के गौरव को स्मरण किया जा रहा है। वहीं यह महान समय हमें एक-दूसरे की मदत करते हुए देश को विकास के पथ पर और तेजी से आगे ले चलने की प्रेरणा देता है। तिरंगे झण्डे में देश की गौरव यात्रा पूर्ण विकास की गाथा लिखी हुई है।आज इसके सम्मान में हर एक भारतवासी जहां भी है उसी स्थिति में खड़ा है।

इसका उदाहरण जयसिंहपुर क्षेत्र में उस समय देखने को मिला जब एक बुजुर्ग व्यक्ति अपनी ट्राई साइकिल से रास्ते की चढ़ाई पर कुछ विवस सा लग रहा था उसी समय उधर से गुजर रहे पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ओपी चौधरी ने उस बुजुर्ग की असहज स्थिति को भांपते हुए अपनी मोटरसाइकिल से उतर कर उसे सहारा देकर रास्ते की चढ़ाई को पार कराया। समाज के प्रति सजगतापूर्ण समर्पण की भावना ही पूरे क्षेत्र में ओपी चौधरी की पहचान है।

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ओपी चौधरी ने बताया कि इतनी उम्र में भी उस बुजुर्ग व्यक्ति में,जो बिना ट्राई साइकिल के चलने में असमर्थ था,लेकिन देश की आजादी के महापर्व में वह भी बड़े ही जोश के साथ अपनी ट्राई साइकिल में तिरंगा झंडा लगाए शामिल होने का संकेत दे रहा था। इससे लगा कि आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के महापर्व में आज भारत का बूढ़ा, बच्चा और नौजवान सभी दिल की गहराइयों से शामिल होकर देश को आजाद कराने वाले वीर शहीदों का नमन कर रहे हैं।

Previous articleस्वतंत्रता दिवस समारोह संपन्न
Next articleराणा प्रताप पी.जी.कॉलेज के विद्यार्थी प्रतियोगिताओं में पुरस्कृत