नवनियुक्त राजस्व कर्मचारियों के प्रशिक्षण का जिलाधिकारी ने दीप प्रज्वलित कर किया उद्घाटन

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, वैशाली। जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा के द्वारा हाजीपुर स्थित जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र (डीआरसीसी )के सभागार में वैशाली जिला में 134 नवनियुक्त राजस्व कर्मचारियों के लिए जिला राजस्व शाखा एवं जिला स्थापना शाखा के संयुक्त तत्वावधान में 15 दिवसीय प्रशिक्षण सत्र का दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर अपर समाहर्ता श्री विनोद कुमार सिंह, जिला परिवहन पदाधिकारी-सह-स्थापना उपसमाहर्ता श्री जयप्रकाश नारायण, डीसीएलआर हाजीपुर श्री स्वप्निल ,अंचलाधिकारी हाजीपुर सहित अन्य पदाधिकारी एवं मास्टर ट्रेनर उपस्थित थे।

प्रशिक्षण सत्र का उद्घाटन करते हुए जिला अधिकारी के द्वारा सभी नवनियुक्त राजस्व कर्मचारियों को शुभकामना दी गई। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर कहा कि आप लोगों को महत्वपूर्ण दायित्व दिया जा रहा है। राजस्व विभाग के सभी तरह के नियमों एवं सरकार की गाइडलाइंस का अच्छे से अध्ययन कर लें।

Advertisement

राजस्व का क्षेत्र बहुत व्यापक है जब तक नियम और अद्यतन गाइडलाइन नहीं पड़ेंगे तब तक चूक होने की संभावना बनी रहेगी ।जिलाधिकारी ने कहा कि यह प्रशिक्षण 15 दिनों के लिए है।अचूक रूप से प्रशिक्षण प्राप्त करें। प्रशिक्षण उपरांत अंचलों में नियुक्ति की जाएगी तब क्षेत्र में पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ कार्य करेंगे।

जिलाधिकारी ने कहा कि आप सभी युवा हैं ,अच्छे से पढ़ाई पूरी की है, कंप्यूटर और मोबाइल भी अच्छे से चलाते होंगे। आप लोगों के आने से दाखिल खारिज के साथ-साथ राजस्व विभाग के अन्य कार्यों में तेजी आएगी और कार्य संस्कृति में भी सुधार होगा ।सभी प्रशिक्षकों से कहा गया कि राजस्व के सभी बिंदुओं को पूरी स्पष्टता के साथ बताई जाए ताकि सभी कर्मचारी संतुष्ट हो जाएं और चीजों को बारीकी से समझ लें ।

बीच-बीच में जब भी जरूरत हो इनका टेस्ट भी लिया जाए ताकि यह पूरी तरह से पारंगत होकर फील्ड में कार्य करने के लिए यहां से निकले।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here