भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का 22 वा स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया

0
33
Advertisement

रिपोर्ट देवेंद्र वर्मा संवाददाता सुल्तानपुर जयसिंहपुर। सुल्तानपुर भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का 22वां स्थापना दिवस सुलतानपुर जनपद की जयसिंहपुर तहसील इकाई द्वारा वृहद स्तर पर पौधरोपण के साथ में मनाया गया। तहसील अध्यक्ष दीपक श्रीवास्तव के कुशल नेतृत्व में जिले की जयसिंहपुर तहसील के रामबरन महाविद्यालय परिसर में महासंघ का स्थापना दिवस के अवसर पर दिवंगत पत्रकार साथियों को श्रद्धांजलि दी गई।

इसे राष्ट्रीय संयोजक डॉ. भगवान प्रसाद उपाध्याय के जन्म दिवस के अवसर पर मनाया जाता है। आज से 22 वर्ष पहले इस संगठन की नींव प्रयागराज के प्रखर विद्वान और सामाजिक सरोकारों से अपनी एक अलग पहचान रखने वाले भगवान प्रसाद उपाध्याय ने डाली थी। आज भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ का प्रसार भारतवर्ष के करीब 22 राज्यों में है।
सुलतानपुर जनपद के भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष अनुराग द्विवेदी के नेतृत्व में संगठन ने तहसील स्तर पर कार्यक्रम वृहद रूप से मनाने का योजना बनाई। कोरोना वायरस रूपी वैश्विक महामारी को देखते हुए प्रकृति को समृद्धशाली और स्वस्थ बनाने हेतु संगठन के जयसिंहपुर इकाई के पदाधिकारियों ने बड़े पैमाने पर पौधरोपण करने का निश्चय किया। महाविद्यालय परिसर में संगठन के साथियों द्वारा आम, बेल, सागौन आफ के 22 पौधे रोपे गए। कार्यक्रम में महाविद्यालय प्रबंधक अजय कुमार सिंह का विशेष सहयोग रहा।  इस अवसर जिला संगठन मंत्री पवन मिश्र, रणजीत वर्मा, अश्वनी सिंह, भूपेश पाण्डेय, संजय सिंह, दुर्गा प्रसाद निषाद, प्रमोद पांडेय ,उपेंद्र सिंह संदीप श्रीवास्तव, अभयराज वर्मा, अजय दूबे, आलोक पाण्डेय, अंकित मिश्र, हेमंत निषाद, आदि उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here