रामलीला से सामाजिक संबंधों को मजबूती मिलती है-ओपी चौधरी

0
18
Advertisement

रिपोर्ट प्रमोद यादव सुल्तानपुर।जयसिंहपुर,सुलतानपुर। रामलीला के आयोजनों से सामाजिक संबंधों के निर्वहन की सीख मिलती है जिसकी आज के परिवेश में बहुत बड़ी आवश्यकता है। उपरोक्त बातें पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ओपी चौधरी ने पेमापुर गांव में रघुवंश रामलीला समिति द्वारा हो रही रामलीला में मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए कही। इसके पूर्व रामलीला के आयोजकों दद्दन सिंह,हरेंद्र सिंह, संजय सिंह,रिंकू सिंह,विपिन, जगदंबा सिंह,विनोद सिंह, प्रशांत गुप्ता,घनश्याम निषाद,इंद्रेश सिंह आदि द्वारा पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ओपी चौधरी का मंच पर स्वागत किया गया।

रामलीला मंचन के कलाकारों ने शूर्पणखा नककटाई, खर- दूषण वध, सीता हरण का  सजीव मंचन कर श्रोताओं को भाव विभोर कर दिया । तत्पश्चात पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ओपी चौधरी ने राम दरबार की आरती की और कहा कि भगवान राम के आदर्शों से लोगों को आपस में सौहार्द्र पूर्ण जीवन की प्रेरणा मिलती है भारतीय सभ्यता संस्कृति संजोने में यह रामलीला समाज के लिए सहायक सिद्ध हो रही है।
कलाकारों ने रात भर राम की लीलाओं की मनमोहक प्रस्तुति से भीड़ से खचाखच भरे पंडाल में दर्शकों को आनन्दित करते रहे। व्यवस्था में दद्दन सिंह प्रधान अनिल सिंह , हरेन्द्र सिंह, संजय सिंह, रिंकू, अभिमन्यु सिंह, बिपिन, जगदम्बा सिंह, विनोद, प्रशान्त गुप्ता, धनश्याम निषाद,इन्द्रेश आदि ग्रामवासी लगे रहे।

Advertisement
Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here