सुलतानपुर के लाल ने सैकड़ों में मारी बाजी, किया नाम रोशन।मेरठ क्रिकेट होस्टल में हुआ चयन

0
14
Advertisement

रिपोर्ट प्रमोद यादव संवाददाता सुल्तानपुर।जयसिंहपुर, सुलतानपुर स्थानीय तहसील क्षेत्र के एक छोटे से गांव के गरीब परिवार के लड़के ने क्रिकेट होस्टल के प्रवेश के लिए लखनऊ में आयोजित ट्रायल प्रतियोगिता में बाजी मार, मेरठ क्रिकेट होस्टल में चयन होकर जिले का नाम रोशन किया है। चयन की सूचना परिवार को मिलते ही परिवार और क्षेत्रवासियो में खुशी की लहर दौड़ पड़ी और बधाई देने वालों का तांता लग गया।

 

Advertisement

गौरतलब हो की, सुलतानपुर जिले के जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र के बाहरपुर गांव निवासी अमरचंद निषाद पुत्र राम केदार ने लखनऊ में आयोजित ट्रायल प्रतियोगिता में सैकड़ों बच्चो में बाजी मार मेरठ क्रिकेट होस्टल में प्रवेश कर जिले का नाम रोशन किया है। होस्टल में चयन की सूचना मिलते ही परिवार और क्षेत्र के लोगो में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। सोमवार की सुबह क्षेत्रवासियों ने अमरचंद का उत्साहवर्धन किया। साथ ही उनको बधाई देने वालों का लगातार तांता लगा रहा। बता दे की क्रिकेट होस्टल में बच्चो को सरकार द्वारा काफी सुविधा प्रदान की जाती है। जिसके अंतर्गत उन्हे आवासीय सुविधा, भोजन, शिक्षा, चिकित्सा, खेल उपकरण आदि निशुल्क सुविधा प्रदान की जाती है। क्रिकेट होस्टल से ही निकलकर कई होनहार खिलाड़ी खेल जगत में आज देश के लिए खेल रहे है। क्रिकेट होस्टल में प्रवेश के लिए बच्चो को अच्छा प्रदर्शन कर ट्रायल देना होता है। जिसमे सैकड़ों बच्चो में से मात्र कुछ ही बच्चे चयनित होकर होस्टल में प्रवेश पाते है। उत्तर प्रदेश के पांच क्रिकेट होस्टल के प्रवेश के लिए लखनऊ में आयोजित ट्रायल में जयसिंहपुर क्षेत्र के अमरचंद निषाद ने सैकड़ों बच्चो में से उम्दा प्रदर्शन कर क्रिकेट होस्टल में चयनित होकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

 

*छोटी उम्र में जिले का नाम किया रोशन*

 

जयसिंहपुर क्षेत्र के छोटे से राजस्व गांव बाहरपुर निवासी अमरचंद निषाद ने अपनी मेहनत और लगन से क्रिकेट खेल में लंबी छलांग लगा छोटी सी उम्र में जिले का नाम रोशन कर दिया। अमरचंद के परिजनों ने बताया की वह बचपन से ही क्रिकेट का दीवाने था, उसे 10 साल की उम्र से ही बड़े लडको के साथ क्रिकेट खेलता था। उसको घर वालों ने भी पूरा सपोर्ट किया। क्रिकेट खेलने के लिए वह अकसर दूर दराज टूर्नामेंट खेलने जाया करता था।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here