फिल्मों के बाद अब गायकी में धमाकेदार इंट्री कर रही हैं भोजपुरी अभिनेत्री रानी चटर्जी

Advertisement

पटना।चार सौ से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में अपने अभिनय प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी भोजपुरी की चर्चित अभिनेत्री रानी चटर्जी का भोजपुरी गीत संगीत के क्षेत्र में बड़ा धमाका करने जा रही हैं। रानी भोजपुरी के नवोदित गायक गोलू राज के साथ अपना नया एलबम ला रही है। यह एलबम कई मायने में खास होगा जिसमें भोजपुरी को एक नए रूप में प्रस्तुत किया गया है।

 

Advertisement

गायक गोलू राज ने बताया कि अभी तक इस तरह का प्रयोग भोजपुरी में नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि भोजपुरी में सोहर, झूमर, छठ, कांवर गीत पूर्वी निर्गुण बारामासा जैसे पारंपरिक गीत है तो विवाह गीतों की एक लंबी फेहरिस्त है ऐसे में कोई भी गायक इन पारंपरिक चीजों को छोड़कर जब अश्लीलता की तरफ बढ़ते हैं तब भोजपुरी का मान मर्दन होता है।

 

गोलू ने बताया कि उनका यह एलबम रानी चटर्जी के साथ है। एक बड़े म्यूजिक कंपनी से जल्द ही यह रिलीज होगा उसकी शूटिंग पूरी कर ली गई है। आज राजधानी पटना के विभिन्न लोकेशनो पर इस एलबम के गानों की शूटिंग की गई इसमें मुख्य भूमिका में रानी चटर्जी और गोलू राज ही नजर आएंगे। अभिनेत्री रानी चटर्जी ने कहा कि भोजपुरी में प्रयोगवाद जरूरी है। प्रयोगवाद के द्वारा ही भोजपुरी के गीत संगीत के स्तर को उठाया जा सकता है।

 

किसी भी व्यवस्था के खिलाफ केवल बोलना बेहतर नहीं। इस व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए भी प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि भोजपुरी उनकी बदौलत है पर ऐसा नहीं सभी लोग भोजपुरी के बदौलत है। रानी ने स्वीकार किया कि कलाकार वही करता है जो स्क्रिप्ट में शामिल होता है इसलिए कलाकार को निशाने पर नहीं लीजिए। अगर बेहतरीन स्क्रिप्ट होगा और दर्शक ऐसी चीजों को देखेंगे तब ऐसी साफ-सुथरी चीजें तो बनेंगी ही। अपने नए भोजपुरी एल्बम को लेकर रानी काफी उत्साहित है। उन्होंने कहा कि गोलू राज काफी प्रतिभा संपन्न है ही उससे बेहतर एक्टर हैं। उनमें ढेर सारी संभावनाएं हैं और आने वाले समय में भोजपुरी में एक बड़ा नाम बन कर उभरेगे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here