भगवानपुर और गोरौल प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में भ्रमण कर जिलाधिकारी ने लोगों से मिलकर योजनाओं का लिया फीडबैक

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, वैशाली। जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा के द्वारा भगवानपुर प्रखंड के किरतपुर राजाराम एवं साहमियां रोहुआ तथा गोरौल प्रखंड के भुवालपुर उर्फ बहादुरपुर पंचायत के विभिन्न वार्डों में भ्रमण कर सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन के विषय में लोगों से मिलकर जानकारी प्राप्त की गई और वहां उपस्थित पदाधिकारियों को जरूरी निर्देश दिया गया।

Advertisement

सर्वप्रथम जिलाधिकारी भगवानपुर के किरतपुर राजाराम पंचायत सरकार भवन गए वहां उपस्थित लोगों द्वारा बताया गया कि अभी तक इस पंचायत सरकार भवन को हस्तगत नहीं किया गया है। जिस पर जिलाधिकारी ने इसे तुरंत हस्तगत कराने, यहां पर जरूरी साफ-सफाई कराने तथा जहां जरूरत है वहां मरम्मत करा देने का निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी को दिया एवं इसके परिसर में वृक्षारोपण कराने की बात कही।

जिसके बाद जिलाधिकारी शाह मियां रोहूआ पंचायत के पट्टी बंधु राम ग्राम के वार्ड संख्या 10 में निर्माणाधीन अमृत सरोवर का अवलोकन किया। यहां पर कार्य चल रहा था और 6 से 7 मजदूर कार्य पर लगे हुए थे । जिला अधिकारी के द्वारा यहां पर मनरेगा के तहत मजदूरों की संख्या बढ़ाने का निर्देश देते हुए सरोवर के कार्यों को शीघ्र पूरा कराने की बात कही गई साथ हीं साथ यहां पर वृक्षारोपण कराने का निर्देश दिया गया।

वार्ड संख्या 10 में ही नल जल आपूर्ति के विषय में जानकारी प्राप्त की गई। यहां पर लोगों ने बताया कि पानी का टंकी फूटा हुआ है जिस से पानी चू रहा है ।इस पर जिलाधिकारी ने टंकी को जाकर देखा और वहां मनरेगा पीओ से टँकी बदलने का निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी गोरौल प्रखंड के भुआलपुर उर्फ बहादुरपुर पंचायत के बहादुरपुर के वार्ड संख्या 4 में पोखर को देखा स्थिति को देखकर जिलाधिकारी ने कहा कि यहां छठ पूजा के लिए सुंदर घाट बनाया जा सकता है ।इस पर घाट बनाने का निर्देश दिया गया ।पोखर के भिंडा पर बसे लोगों को जमीन उपलब्ध कराकर वहीं पास में ही बसाने तथा पोखर का सुंदरीकरण कराने का निर्देश दिया गया। यहां पोखर तक जाने वाले रोड के किनारे पेवर ब्लॉक लगाने की बात कही गई। जिलाधिकारी के साथ आज के भ्रमण के अवसर पर डीसीएलआर हाजीपुर श्री स्वप्निल एवं अन्य प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी तथा स्थानीय मुखिया उपस्थित थे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here