झंडोत्तोलन व केक काट एआईएसएफ ने धूमधाम से मनाया 86 वां स्थापना दिवस

AISF celebrates 86th Foundation Day with fanfare after hoisting flags and cutting cakes
Advertisement
झंडोत्तोलन व केक काट एआईएसएफ ने धूमधाम से मनाया 86 वां स्थापना दिवस

लड़ो पढ़ाई करने को,पढ़ो समाज बदलने को आदि समेत कई गगनभेदी नारे लगाए गए

हाजीपुर(वैशाली)ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन ने वैशाली जिले के देसरी अंचल के गाजीपुर चौक के निकट एक निजी शिक्षण संस्थान में 86 वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया।इस अवसर पर जिला सचिव मोहित पासवान ने झंडोत्तोलन किया।वहीं जिला अध्यक्ष प्रकाश कुमार ने केक काटकर खुशी मनाया।मौके पर पढा़ई लड़ाई जिंदाबाद,छात्र एकता जिंदाबाद, हमारा संघर्ष ज़िंदाबाद, हर जोर जुल्म के टक्कर में संघर्ष हमारा नारा है, लडो़ पढ़ाई करने को,पढ़ो समाज बदलने को सहित कई गगनभेदी नारे लगाए गए।

मौके पर उपस्थित राज्य परिषद सदस्य उत्तम कुमार ठाकुर, पूर्व जिला उपाध्यक्ष दीपक सुमन एवं जिला परिषद सदस्य मुकेश पटेल ने उपस्थित सभी लोगों को संगठन के बारे में बताते हुए कहा एआईएसएफ देश का प्रथम छात्र संगठन है जो आजादी की लड़ाई में हिस्सा लिया एवं जंग ए आजादी में लाखों छात्र शहीद हो गए। पटना के विधानसभा गेट पर स्थित शहीद स्मारक छात्र आंदोलन एआईएसएफ के इतिहासों का गवाह है।

Advertisement

11 अगस्त 1942 को अंग्रेजों की झंडा उतार कर तिरंगा झंडा फहराने के क्रम में एआईएसएफ से जुड़े चार छात्र शहीद हुए थे जो संघर्ष का बहुत बड़ा उदाहरण है। इस संगठन का गौरवशाली इतिहास रहा है साथ ही वर्तमान में हाल ही के दिनों में सभी छात्राओं एवं एससी-एसटी के छात्रों को पीजी तक नामांकन में शुल्क नहीं लेने का उच्च न्यायालय ने जो आदेश दिया है वह एआईएसएफ के संघर्षों की जीत है। देश में चल रहे किसान आंदोलन में भी एआईएसएफ के संघर्षों के कारण ही केंद्र की मोदी सरकार किसान संगठनों से बातचीत करने के लिए तैयार हुई यह भी बहुत बड़ा जीत है।

वर्तमान में एआईएसएफ बढ़ती महंगाई,  शिक्षा,स्वास्थ्य, सार्वजनिक संस्थाओं का निजीकरण व व्यवसायीकरण, छात्रों के रोजगार, प्रेस की स्वतंत्रता, प्रगतिशील वैज्ञानिक समाजवाद एवं छात्र हितों के लिए लगातार संघर्ष जारी है।इस कार्यक्रम में पवन कुमार अंचल उपाध्यक्ष देसरी, गोलू कुमार, पिंटू कुमार, संत कुमार, विजय कुमार यादव, चंदन कुमार, महेश पटेल, सुनील पासवान के अलावा अन्य छात्र भी शामिल हुए।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here