एपीएचसी नसरतपुर के भवन निर्माण को ले एआईएसएफ ने सौंपा मांग पत्र

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, हाजीपुर(वैशाली)। वर्ष 1991 में स्थापित जंदाहा प्रखंड के अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नसरतपुर के भवन निर्माण कराने को लेकर समाजिक कार्यकर्ता एवं काँग्रेस नेता रंजीत पंडित एवं अभिषेक कुमार ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी जंदाहा को मांग पत्र सौंपा है।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने इस मांग को सिविल सर्जन, वैशाली को आवश्यक कार्रवाई हेतु भेजने का आश्वासन प्रतिनिधिमंडल को दिया है।प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से उत्क्रमित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जंदाहा एवं अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गराही के भवन निर्माण में कठिनाई नही होने को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता एवं काँग्रेस नेता रंजीत पंडित ने सूचना के अधिकार के तहत अंचलाधिकारी जंदाहा से प्राप्त पीएचसी जन्दाहा एवं एपीएचसी गराही के भूमि का ब्यौरा भी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को सौंपा है।

Advertisement

इस मौके पर पीएचसी जंदाहा के मैनेजर शिशिर कुमार भी मौजूद थे। समाजिक कार्यकर्ता एवं काँग्रेस नेता रंजीत पंडित ने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मानक के अनुसार आबादी के अनुपात में इस स्वास्थ्य केंद्र को अपग्रेड किया जाना चाहिए था लेकिन आज भी यह स्वास्थ्य केंद्र अपने स्थापना के समय से ही भाड़े के मकान में संचालित है। समाजिक कार्यकर्ता काँग्रेस अभिषेक कुमार ने कहा कि अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नसरतपुर का सभी कार्य किराए के मकान से संचालित है।

इस अस्पताल का अपना भवन नहीं होने के कारण नसरतपुर, जलालपुर, चकभैरो, मलकौनी, भान बोरहां, चमरूपुर, रामपुर, चौसीमा, बेसहो, लक्ष्मणपुर, नरहरपुर, कददूटॉड़, बरबत्ता, रामपुर सहित अनेकों ग्राम के लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। छात्र नेता उत्तम कुमार ठाकुर ने सरकार द्वारा संतोषजनक कदम नही उठाने पर आंदोलन करने की चेतावनी दिया है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here