सभी पूर्व सरपंच को एक सप्ताह के अंदर प्रभार सौंप देने का दिया निर्देश

Advertisement

बिदुपुर।बिदुपुर प्रखण्ड के विभिन्न पंचायतो में नव निर्वाचित सरपंचों को तत्कालीन सरपंच के द्वारा उपस्कर,कागजात आदि का प्रभार नही दिये जाOने के कारण ग्राम कचहरी का कार्य प्रभावित होंने का मामला उजागर हुआ है।इस सम्बन्द्घ मे सरपंच के द्वारा बीडीओ से निरन्तर शिकायत किये गए।

सरपंच से मिले शिकायत के आलोक में बीडीओ किरण कुमारी ने तत्कालीन सरपंच को पत्र देकर एक सप्ताह के अंदर प्रभार सौंपने एवम ग्राम कचहरी सचिंव को सरपंच एवम उप सरपंच के हस्ताक्षर का नमूना लेकर अधोहसताक्षरी से अभिप्रमाणित कराकर सम्बंधित बैंक में जमा कर ग्राम कचहरी के खाता को अद्यतन करने के सम्बन्द्घ में निर्देश दिए।

Advertisement

बीडीओ किरण कुमारी ने तत्कालीन सरपंच से कम्प्यूटर,फर्नीचर,कागजात एवम अन्य सामग्री  जो अपने अभिरक्षा में रखे हुए है,उसे एक सप्ताह के अंदर वर्तमान सरपंच को प्रभार दे ताकि ग्राम कचहरी के संचालन में कठिनाई नही हो। वहीं कुछ जगहों से शिकायत मिलने पर की सरपंच किसी प्रकार का कार्य ग्राम कचहरी से नही करते है अपने घर से करते है पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि सभी सरपंच अपने कार्यों का निष्पादन ग्राम कचहरी कार्यालय से ही करेंगे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here