बालू लदे ट्रेक्टर से धक्का लग एक वृद्ध व एक बच्चे की मौत,मातम

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, हाजीपुर(वैशाली)। जिले से सटे सोनपुर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न सड़क मार्ग पर नाबालिक बच्चों द्वारा वाहनों का परिचालन करने व मोटरसाइकिल पर ट्रिपल लोडिंग एवं वाहनों पर तेज आवाज में बाजा बजाते हुए गाड़ी के परिचालन करने के कारण कई बार बड़ी हादसा हो रही है लेकिन स्थानीय प्रशासन इन सारी बातों को नजरअंदाज करते हुए वह बड़ी-बड़ी हादसा को आंखों के सामने देख कर भी उन्हें नींद नहीं खुलती है न ही इन लोगो पर कड़ी करवायी करती हैं सिर्फ खनापूर्ती करते हुए अपना पल्ला झाड़ने में लग जाते हैं ।

स्थानीय पुलिस ऐसे नाबालिक बच्चों के परिचालन करने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई नहीं होना एवं अवैध लोडेड बालू के परिचालन के साथ-साथ तेज रफ्तार में वाहन के परिचालन करने वाले वैसे वाहन चालकों पर प्रशासन सख्ती से पेश नहीं आने के कारण आए दिन घटना घट रही है फिर भी प्रशासन एवं वाहन चालक के परिजन इस तरह की घटनाएं देखने व सुनने के बाद भी सजग एवं कड़ा रुख नहीं अपनाने के कारण ही बड़ी-बड़ी हादसा हो रही है।

Advertisement

ऐसा ही मामला बुधवार की सुबह नयागाव थाना क्षेत्र अंतर्गत चतुरपुर पंचायत के सीताबगंज बाजार स्थित दुर्गा मंदिर के समीप एन एच 19 छपरा —सोनपुर मुख्य मार्ग पर बालू ओभर लोडेड ट्रेक्टर के अनियंत्रित होने के कारण चालक वाहन को नही संभाल पाया और विपरित दिशा मे जा हरपुरनंद निवासी 63 वर्षीय अनिरुद्ध सिंह पिता स्व रामकृपाल सिंह व चतुरपुर निवासी कमलावती देवी उम्र 37 वर्ष पति त्रिभुवन राम, राहुल कुमार पिता त्रिभुवन राम उम्र 12 को दुर्गा मंदिर के समीप दुकान से समान खरीद कर घर को जा रहा था इसी बीच तेज रफ्तार से आ रही ट्रैक्टर चालक ने अपना सतुंलन खो दिया मौके पर ही ट्रैक्टर चालक ने 3 लोगो को रौद डाला ।

जिसमे 63 वर्षीय अनिरुद्ध सिंह नामक व्यक्ति का घटनास्थल पर ही मौत हो गई और दो की हालत गंभीर देख मौजूद ग्रामीणो ने सदर अस्पताल हाजीपुर ले गया। जहा चिकित्सक द्वारा दोनो की नाजुक हालत देखते हुए पटना मेडिकल अस्पताल रेफर कर दिया। वही दूसरी ओर आक्रोशित ग्रामीणो ने मुख्य सङक मार्ग को जाम कर दिया जिससे गाड़ियों की लंबी लाइन लग गया वही मौके का फायदा उठाकर बालू लदे ट्रैक्टर को छोड़कर ट्रैक्टर चालक फरार हो गया ।

आक्रोशित लोगों ने प्रशासन से मृतक के परिजनों को उचित मुवावजा की मांग करते हुए ओभर लोडेड बालू के ढुलाई मे प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन करने लगे। इस घटना के सुनते ही नयागांव थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राम अपने दल बल के साथ पहुँच कर शव को कब्जा ले लिया ।

इस घटना के बाद सोनपुर सीओ अनुज कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉक्टर सुदर्शन कुमार ,प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि पशुपति साह ,भाजपा नेता रवि रंजन सिंह, चतुरपुर के मुखिया अनेक वार्ड सदस्य , वार्ड सचिव,विकास मित्र संदीप कुमार ,नितीश कुमार सहित अनेको लोगो ने घटनास्थल पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर सड़क मार्ग को तो जाम से मुक्ति दिलाया।

वही पुलिस मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया तो वही दूसरी ओर रवि रंजन सिंह ने सारण सांसद राजीव प्रताप रूडी को दूरभाष पर इस घटना के विषय में जनकारी देते हुए घायल एक महिला और एक बच्चे के इलाज की तुरंत सहायता की मांग की । जहां सांसद ने अपने प्रयास से पीएमसीएच में पहुँचे घायल लोगो को हर सुविधा तत्काल मुहैया कराया। इलाज के दौरान ही 12 वर्षीय राहुल कुमार की भी मौत हो गई । घायल महिला की स्थिति नाजुक बताई जा रही है। इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम छा गया है जबकि परिवार जनों को रो -रो के बुरा हाल है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here