मस्जिद में घुसकर असमाजिक तत्वों ने हटाया लाउडस्पीकर,अजान देने से रोका,तनाव

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, रिपोर्ट: मोहम्मद शाहनवाज अता। वैशाली की धरती शांति का संदेश देश दुनिया को देती है लेकिन वैशाली में ही कुछ असमाजिक तत्व आपसी भाई चारे को खत्म करने की कोशिश में लगे हैं।यह कहना गलत न होगा कि वैशाली से शांति के बदले असमाजिक तत्वों की घिनौनी करतूत के सबब देश दुनिया में वैशाली का संदेश भी गलत पहुंच रहा है।

जिले में जहां दो सालों बाद मंदिर-मस्जिद में कोरोना काल के बाद अकीदतमंदों के द्वारा माहौल को बेहतर बनाने का मौका आया है तो कुछ भगवा रंग के गमछा रखने वाले असमाजिक तत्वों ने मस्जिद से लाउडस्पीकर पर अजान देने के विरोध में मस्जिद में घुसकर लाउडस्पीकर को तोड़कर हटा दिया और फरार हो गए।यह घटना पूरे जिले के लिए शर्म की बात है।

Advertisement

घटना जिले के महुआ थाना के रामपुर चंद्र भान उर्फ डगरू गांव में उस वक्त घटी जब रमज़ान के पहले दिन दोपहर ग्यारह बजे करीब कुछ असमाजिक तत्व भगवा गमछा में अपने मुंह को छुपाये गांव की जामा मस्जिद में घुसकर लाउडस्पीकर को तोड़कर हटा दिया और अजान नहीं देने की धमकी देते हुए फरार हो गए।इस घटना के बाद से गांव के मुसलमानों में खौफ व दहशत है।वहीं दो पक्षों में तनाव कायम हो गया है।

घटना की सूचना महुआ थाने को दी गई तो पुलिस ने भी एक पक्षीय फैसला सुनाते हुए उल्टे मुसलमानों को ही अजान न देने की बात कहकर शांत रहने को कहकर मामले को हल कर दिया।सूत्र बताते हैं कि यह मस्जिद वर्षो पुरानी है और यहां अजान हमेशा होता है मगर कुछ भगवा असमाजिक तत्वों ने माहौल खराब करने की साजिश रच कर मस्जिद में घुसकर लाउडस्पीकर को तोड़कर हटा दिया।यह तो मुसलमानों ने बहुत ही अच्छा किया कि पुलिस को खबर दी नहीं तो हालात कुछ भी हो सकते थे।लेकिन यह भी सही नहीं है कि कोई भी कानून हाथ मे ले ले।

पुलिस प्रशासन को भी इसकी जांच कर कानून का उल्लंघन करने वाले पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।संविधान ने देश के हर नागरिक को धर्म के मुताबिक इबादत करने का अधिकार दिया है और कोई भी धर्म के लोग असंवैधानिक तरीके से कुछ भी करते हैं तो उसके लिए पुलिस प्रशासन को सूचित करें खुद कार्रवाई करने का अधिकार किसने दिया।

स्थानीय लोगों से बातचीत पर पता चला कि इस घटना से सभी काफी डरे सहमे हैं और अजान देने में भी परेशानी हो रही है।इस मामले में उच्चस्तरीय जांच कर उच्चाधिकारियों को चाहिए कि मस्जिद में लाउडस्पीकर लगवा कर अजान जैसी पवित्र इबादत शुरू कराये।यह देश के लिए एक बार फिर वैशाली की धरती से बेहतर संदेश जाएगा।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here