महारानी हुमा कुरैशी की स्पाई थ्रिलर मूवी बेलबॉटम

Advertisement

बॉलीवुड अभिनेत्री हुमा कुरैशी इन दिनों अपनी फिल्म ‘बेलबॉटम’ को लेकर चर्चा में हैं। रंजीत एम तिवारी द्वारा निर्देशित इस स्पाई थ्रिलर मूवी को 27 जुलाई को वर्ल्ड वाइड सिनेमाघरों में रिलीज करने का निर्णय लिया गया है। फिल्म को वासु भगनानी, जैकी भगनानी, निखिल आडवाणी, मधु भोजवानी प्रोड्यूस कर रहे हैं। 80 के दशक में घटित घटनाओं पर आधारित इस फिल्म की कहानी लिखी है असीम अरोरा और परवेज़ शेख ने।

अक्षय कुमार स्टारर इस फिल्म में हुमा कुरैशी के अलावा आदिल हुसैन, वाणी कपूर और लारा दत्ता की भी अहम भूमिका है। फिल्म में अक्षय कुमार एक सीक्रेट एजेंट की भूमिका में नज़र आएंगे।

Advertisement

 

हुमा कुरैशी को इस फिल्म से काफी उम्मीद है। वैसे एक दशक लंबे फिल्मी कैरियर में हुमा ने आजतक जितनी भी फिल्मे की है, उनके अभिनय को दर्शकों और आलोचकों ने सराहा है, जिसके फलस्वरूप उन्हें कई पुरस्कार भी मिले हैं। हिंदी फिल्मों के अलावा हुमा ने हॉलीवुड फिल्म ‘आर्मी ऑफ़ द डेड’ भी किया है। फिलहाल ओटीटी प्लेटफार्म सोनी लिव पर स्ट्रीम हो रही बिहार के राजनीति से प्रेरित वेब सीरीज ‘महारानी’ की सफलता के बाद उन्हें बॉलीवुड की महारानी कहा जा रहा है। खुद हुमा भी वेब सीरीज ‘महारानी’ को अपने कैरियर का टर्निंग पॉइंट मानती हैं।

 

ओटीटी के उद्भव व विकास की विस्तृत चर्चा के साथ तारीफ़ करते हुए हुमा कुरैशी कहती हैं “आज के दौर में ओटीटी एक नई मुख्यधारा है क्योंकि यहां बिना किसी बड़े कलाकार या बजट वाली बहुत सारी वेब-सीरीज़ अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं, यह सब कुछ अच्छी कथा सामग्री के कारण हो रहा है। वेब सीरीज ‘महारानी’ में रानी भारती का कैरेक्टर मेरे लिए काफी चुनौतीपूर्ण था। ऐसी भूमिकाओं के लिए हमेशा तैयार रहती हूँ”।

संवाद प्रेषक : काली दास पाण्डेय

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here