Arts & CultureBachwaraBegusaraiBiharNational
Trending

चौहरमल महोत्सव की तैयारी जोरों पर

उद्घाटन में केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के आगमन की सम्भावना

रिपोर्ट: राकेश कुमार, बछवाड़ा(बेगूसराय)। बछवाडा़ प्रखंड क्षेत्र के रानी एक पंचायत के आजाद नगर गांव में वीर शिरोमणी बाबा चौहरमल महोत्सव का पांच दिवसीय मेले की तैयारी ग्रामीणों द्वारा जोर-शोर से की जा रही है। आजादनगर गांव में कई दशकों से पारंपरिक मेला लगता आ रहा है। मेले की तैयारी को लेकर गुरुवार को आजादनगर गांव के मंदिर परिसर में मेला आयोजन समिति की बैठक आयोजित किया गया। बैठक की अध्यक्षता दुनियां लाल पासवान ने किया।

बैठक में पांच दिवसीय मेले को धूमधाम और हर्षोलाश के साथ मनाने पर विचार विमर्श किया गया। बैठक के दौरान संयोजक मधुसुदन पासवान ने बताया कि चौहरमल पूजा महोत्सव की शुरुआत 18 मई से भव्य कलश शोभायात्रा के साथ होगा। कलश शोभायात्रा के साथ चौहरमल महोत्सव का आगाज होगा। जो 22 मई तक चलेगा। उक्त महोत्सव के उद्घाटन में केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के आगमन की सम्भावना है। विगत कई वर्षों के तरह ही इस वर्ष भी महोत्सव के दौरान पूजा-पाठ के साथ साथ महोत्सव में आए लोगों के लिए मनोरंजन के कई उपाय किये गये हैं।

मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम ,टावर झुला,ब्रेक डांस मौत का कुंआ ,डिजनीलैंड ,मीना बाजार खेल तमासा का आयोजन किया जायगा। उन्होंने ने बताया कि बाबा चौहरमल सघर्ष के प्रतीक थे। उन्होंने हर मुसीबत परिस्थितियों से लड़ कर आगे बढने का रास्ता लोगो को बताया। उन्होंने समाज के विकास के लिए अतुलनीय योगदान दिया है । हिन्दू धर्म की रक्षा के लिए काफी मेहनत की तथा बाल विवाह प्रथा जैसी सामाजिक कुरीतयो से मुक्ति दिलाई। ऐसे में हमारी वंशज की पूजा करना हमारा कर्तब्य है। मौके पर राजीव रंजन पासवान,सुनील ठाकुर,सुधीर पासवान,कमल पासवान,जय किशुन ठाकुर,उमाकांत पासवान,अरुण कुमार यादव,अर्जुन गुप्ता,सिकंदर कुमार आदि लोग उपस्थित थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
%d bloggers like this: