राजधानी में खुला नेत्र ज्योति आई हॉस्पिटल, बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह ने किया उद्घाटन

Advertisement

पटना : राजधानी के कंकड़बाग 90 फीट रोड के कैलाशपुरी 25 में नेत्र ज्योति आई हॉस्पिटल का उद्घाटन बिहार विधान परिषद के सभापति श्री अवधेश नारायण सिंह के द्वारा किया गया। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि, यह अस्पताल गरीबों के लिए वरदान साबित होगा। मैं अपनी शुभकामनाएं इस हॉस्पिटल एवं उनकी पूरी टीम को देना चाहता हूं ताकि बिहार के विकास में इनका भी एक महत्वपूर्ण योगदान हो सके।

वही उद्घाटन कार्यक्रम में उपस्थित नेत्र ज्योति आई हॉस्पिटल के निदेशक डॉ राकेश कुमार निराला जो लाखों मोतियाबिंद ऑपरेशन के अनुभवी नेत्र चिकित्सक है, ने बताया कि यह आई हॉस्पिटल अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। गरीब भी अब यहां अपना इलाज कम खर्चों में बेहतर ढंग से करा सकेंगे। यहां पर लो विजन ऐड के साथ-साथ तीन से छः माह के बच्चों की रोशनी जांचने की भी सुविधा है। विशेषज्ञ डॉक्टर तैनात है, जो कार्निया, भेंगापन, बच्चो का मोतियाबिंद, मेडिकल रेटीना सहित अन्य रोगों का इलाज लेटेस्ट तकनीक से किया जाएगा।

Advertisement

अस्पताल के निदेशक डॉक्टर ज्योति प्रिया ने बताया कि एक ही छत के नीचे आंखों से संबंधित सभी बीमारियों की जांच एवं उपचार के सुविधा उपलब्ध रहेगी। डॉक्टर प्रिया ने बताया कि यहां के लोगों को अब आंख संबंधी इलाज के लिए पटना से बाहर जाने की आवश्यकता नहीं होगी। उद्घाटन के उपलक्ष में 15 अगस्त तक निशुल्क सभी मरीजों को ओपीडी सेवा दी जाएगी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here