वाणीश्री न्यूज़, जंदाहा । कड़ी मेहनत व प्रतिभा के बल पर बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में सफलता का परचम लहरा कर होनहारो ने अपने परिवार , गांव, प्रखंड एवं जिले का मान बढ़ाया है। अब ईनके कंधों पर राज्य की विकास की जिम्मेवारी है। जंदाहा बाजार निवासी व समता महाविद्यालय से सेवा निवृत शिक्षक डॉक्टर चंदेश्वरी प्रसाद यादव एवं शिक्षिका राजकुमारी देवी की बड़ी पुत्री प्रवीणा कुमारी ने बीपीएससी में सफलता हासिल की है।

प्रवीणा कुमारी का चयन अनुमंडल कृषि पदाधिकारी के पद पर हुआ है। 2013 में भागलपुर के सवौर कृषि  विश्वविद्यालय से बी एस सी एग्रीकल्चर एवं 2015 में पुसा कृषि विश्वविद्यालय से एम एससी एग्रीकल्चर की परीक्षा पास करने के बाद अपने पिता के घर पर ही रह कर  बीपीएससी की तैयारी कर रही थी। उन्हें एक बच्चे भी है मां होने के नाते एक बच्चे की पालन पोषण  करने की जिम्मेबारी भी उन्हीं पर थी । वह कृषि समन्वयक के पद पर आसीन थी।उनके पति मुकेश कुमार बंगाल में रेलवे में नौकरी कर रहे थे।

वर्तमान में अभी सोनपुर रेलवे में वरिष्ठ अनुभाग अभियंता के पद पर कार्यरत हैं। वह अपने सफलता का श्रेय  अपने पिता डॉ चंदेश्वरी प्रसाद यादव, अपने पति मुकेश कुमार एवं छोटी बहन पल्लवी से मिले मार्गदर्शन को देती है। प्रवीणा कुमारी एवं पल्लवी कुमारी दोनों बहने एक साथ 64 वी बीपीएससी की परीक्षा दी थी परंतु छोटी वाहन बीपीएससी में सफलता हासिल की थी जबकि बड़ी बहन सफलता हासिल पाने में चुक गई। छोटी बहन बीते जून में बीपीएससी में सफल होकर अभी समस्तीपुर जिले के शाहपुर पटोरी में अंचलाधिकारी के पद पर कार्य कर रही है।

 

Previous articleपीड़ित परिवार को बीस लाख रुपए और एक व्यक्ति को नौकरी एवं सुरक्षा की हो व्यवस्था- शिवचंद्र राम
Next articleनवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों का शपथ ग्रहण एवं उप मुखिया एवं उपसरपंच का चुनाव प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में संपन्न