प्रखंड विकास पदाधिकारी ने स्थानीय जनप्रतिनिधि और विभागीय अधिकारी और कर्मचारियों के साथ किया बैठक, योजनाओं के क्रियान्वयन पर हुई चर्चा

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, बिदुपुर। बिदुपुर प्रखंड के सभागार में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने स्थानीय जनप्रतिनिधि और विभागीय अधिकारी और कर्मचारियों की बैठक आयोजित की। इस बैठक में योजनाओं पर चर्चा की गई तथा योजना में कैसे कार्य करना है किस मद के पैसा से कार्य करना है, उस पर विशेष रूप से प्रखंड विकास पदाधिकारी ने उपस्थित जनप्रतिनिधियों को बताया। वही जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने पंचायत में आ रही समस्याओं के बारे में भी अवगत कराएं।

प्रखंड विकास पदाधिकारी किरण कुमारी ने जल नल पर चर्चा करते हुए कहा कि PRD से जहाँ कार्य हुआ है और वहाँ लाभुक जल नल योजना का लाभ लेने से छूट गए है वैसे लोगों का पारिवारिक सर्वेक्षण कराकर 15 मई तक अपलोड करा दे। वहीं जहाँ बिजली की समस्या को लेकर अगर दिक्कत आ रही है तो संबंधित विभाग को आवेदन देते हुए हमें भी आवेदन को उपलब्ध कराएं।

Advertisement

जहाँ नल जल का कार्य हुआ पर अभी किसी कारण से कार्य नही हो रहा है जैसे पाइपलाइन कहीं से फट जाना, tap खराब होना, मोटर जलना इत्यादि वैसी स्थिति में मेंटेनेंस फण्ड से ठीक कराना है। वही जहाँ कार्यो में अनियमितता के कारण यह स्थिति है वहाँ के वार्ड पर कार्रवाई कर के की बात भी कही। वहीं जहां जल नल में अगर 100 घर से ऊपर लाभुक बचा हुआ है तो नया एस्टीमेट और प्राकलन बना कर कार्य कराने को कहा गया।

प्रखण्ड विकास पदाधिकारी ने स्प्ष्ट हिदायत दी कि किसी भी योजना में संबंधित अधिकारियों या विभाग से बिना NOC लिए कार्य को न करें एवं अभिकर्ता को अग्रिम भुगतान नही करने की भी सलाह देते हुए स्प्ष्ट कहा कि कार्य की समाप्ति के बाद ही आगे की भुगतान करें ताकि कोई अनियमितता न हो सके। वही आगा खान द्वारा उपस्थित जनप्रतिनिधियों को
वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के सशक्तिकरण के लिए तकनीकी सहयोग देने की जानकारी दी।

आगा खान से उपस्थित प्रतिनिधि जितेश कुमार ने बताया कि प्रखंड के कुल चयनित एक सौ वार्डो में हर घर नल जल कार्यक्रम को सफल संचालन हेतु प्रखंड प्रशासन के साथ मिलकर एक वर्षीय तकनीकी सहयोग का कार्यक्रम आरंभ किया गया है ताकि समुदाय के लोगों को शुद्ध स्वच्छ तथा साफ जल मिले।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here