मिश्रा सोशल स्किल्स क्लब के द्वारा लगाया गया रक्तदान शिविर

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, पटना। मिश्रा सोशल स्किल्स क्लब के द्वारा रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 25 यूनिट रक्त इक्ट्ठा किया गया। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 में हुए पुलवामा अटैक में मारे गए शहीदों के याद में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। किया गया है।

मिश्रा सोशल स्किल्स क्लब की संस्थापिका निशी मिश्रा ने बताया कि लोगों द्वारा रक्त दान करने से दिल की सेहत में सुधार, दिल की बीमारियों और स्ट्रोक के खतरे को कम माना जाता है। खून में आयरन की ज्यादा मात्रा दिल के दौरे के खतरे को बढ़ा सकती है। नियमित रूप से रक्तदान करने से आयरन की अतिरिक्त मात्रा नियंत्रित हो जाती है। जो दिल की सेहत के लिए अच्छी है।

Advertisement

वहीं सोना कला केन्द्र के निर्देशक रुपेश रंजन सिन्हा ने बताया कि कई बार मरीजों के शरीर में खून की मात्रा इतनी कम हो जाती है कि उन्हें किसी और व्यक्ति से ब्लड लेने की आवश्यकता पड़ जाती है। ऐसी ही इमरजेंसी स्थिति में खून की आपूर्ति के लिए लोगों को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए।

इससे जरुरत मंद की मदद हो सकेगी। रक्तदान शिविर में रक्तवीर निशी मिश्रा, रवि झा, रोहित शर्मा, प्रसून रंजन, प्रियकांक्षी मिश्रा, नुपुर घोष, संतोष सिंह, अलका गुप्ता, मौशम भास्कर, आकाश घोष, शादाब आलम समेत कई अन्य ने रक्तदान किया।

मौके पर मिश्रा सोशल स्किल्स क्लब के आदित्य कृष्णा, रूपेश रंजन, करिश्मा, नवनीत कुमार, मुस्कान, आरती शर्मा, समेत कई गणमान्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here