नौवे शहादत पर याद किये गए ब्रहमेश्वर मुखिया, लोगो ने दी श्रद्धांजलि

0
7
Advertisement

पातेपुर । पातेपुर के महुआ ताजपुर मार्ग स्थित बाजितपुर कुशाही पुल के नजदीक दक्षिण बिहार शेर कहे जाने वाले ब्रहमेश्वर मुखिया के नौवें शहादत दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन कर ग्रामीणों ने उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी तथा उनके जीवनी को याद करते हुए उन्हें नमन किया.

इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को पातेपुर प्रखंड क्षेत्र के बाजितपुर कुशाही गांव में समाजसेवी उदय मिश्र के अध्यक्षता में दक्षिण बिहार के शेर कहे जाने वाले ब्रहमेश्वर मुखिया के नौवें सहादत दिवस के मौके पर एक श्रद्धांजलि सभा कार्य क्रम का आयोजन कर उन्हें याद किया गया.

Advertisement

श्रद्धांजलि सभा के मुख्य अतिथि मालपुर पंचायत के मुखिया अभय कुमार तिवारी उर्फ बबलू तिवारी ने सर्व प्रथम शहीद ब्रहमेश्वर मुखिया के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया तत्पश्चात श्रंद्धांजलि सभा मे उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ब्रहमेश्वर नाथ सिंह उर्फ ब्रहमेश्वर मुखिया हमेशा अन्याय के खिलाफ एक चट्टान की तरह खड़े रहने वाले लोग थे.गरीबों, दबे कुचले लोगो एवं सवर्णों के लिए आवाज बुलंद करने वाले कुशल नेतृत्व के धनी जैसे व्यक्ति के पदचिन्ह पर चलकर ही हम सभी आगे बढ़ सकते है.

पता हो कि आज ही के दिन वर्ष 2012 में सुबह में टहलने के लिए निकले मुखिया जी को एमसीसी संगठन के लोगो ने गोलियों से छलनी कर दिया था जिससे वे वीरगति को प्राप्त हो गए थे.वे आज भी सवर्ण समाज के हृदय में जिंदा है. कार्यक्रम का संचालन भूपेश ठाकुर ने किया वही दीपकोत्तोलन अमित तिवारी एवं मंजीत मिश्र उर्फ दुबे जी ने किया.स मौके पर रामबाबू मिश्र, नीरज मिश्रा, मदन मिश्र, सुनील कुमार, कुंदन कुमार, प्रिंस राज, अनमोल मिश्र, बैजनाथ मिश्र, विकाश ठाकुर समेत दर्जनों लोगों ने उनके तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here