सामुदायिक शौचालय निर्माण कार्य लटका अधर में, निजी शौचालय के नाम पर सामुदायिक शौचालय बनाने का लगाया आरोप

0
7
Advertisement

रिपोर्ट: मृत्युंजय कुमार, भगवानपुर (बेगूसराय) प्रखंड मुख्यालय स्थित रसलपुर पंचायत के भगवानपुर गांव वार्ड सांख्य दो में दलित टोला में धोखे व जालसाझी के तहत एक गरीब परिवार के वास के निजी जमीन पर निजी शौचालय मिलने के नाम सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराए जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में भगवानपुर निवासी रेखा देवी पति फकीर पासवान एवं हरिचरण पासवान ने बताया कि गांव के ही ठेकेदार मझे बताया कि आपके चारों भाई के नाम से शौचालय आया है, निर्माण करवाने के लिए जमीन उपलब्ध करवाएं, ततपश्चात हमलोगों ने अपना निजी जमीन पर शौचालय बनाने के लिए सहमत हो गए.

निर्माण कार्य शुरू होने के बाद स्थानीय मुखिया ने जब निरीक्षण करने आये तो हमलोगों को बताया गया कि यह सामुदायिक शौचालय का निर्माण हो रहा है, इस शौचालय में पूरे मोहल्ले के लोगों को लाभान्वित किया जाना है. इस बात की जानकारी मिलने पर हमलोगों ने आक्रोशित होकर उक्त निर्माण कार्य को रोक दिया. इनलोगों ने ठेकेदार पर निजी शौचालय बनवाने के नाम पर धोखे से हस्ताक्षर करवा कर सामुदायिक शौचालय निर्माण करवाने का आरोप लगाया है.

Advertisement

आक्रोशित लोगों ने उक्त योजना को करीब पांच माह से निर्माण कार्य रोक कर रखा है. जिसका सुधि लेने वाला कोई नहीं है. इससे स्पष्ट होता है कि सरकारी राशि का दुरुपयोग किया जा रहा है. दूसरी ओर इस संबंध में बीडीओ मुकेश कुमार ने बताया कि यह मामला मेरे संज्ञान में भी आया है, मामले की जांच कर आगे की करवाई की जाएगी.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here