सभी कार्यालय में लगेगी शिकायत पेटिका और सूचना पट्ट :जिलाधिकारी

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, हाजीपुर(वैशाली)।जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा के द्वारा वैशाली समाहरणालय सभागार में सभी जिला स्तरीय पदाधिकारियों एवं विभागों के अभियंताओं के साथ बैठक कर निदेश दिया गया कि सभी पदाधिकारी अपने कार्यालय के उपयुक्त जगह पर शिकायत पेटियाँ एवं सूचना पट्ट शीघ्र लगवा दें।

जिलाधिकारी ने कहा कि इससे आम नागरिकों को सहुलियत होगी और वे अपनी शिकायत लिखित में डाल सकेंगे तथा उन्हें विभागीय कार्यों की सूचना भी प्राप्त होती रहेगी। जिलाधिकारी ने कहा पदाधिकारी पूरी ईमानदारी के साथ पारदर्शी तरीके से कार्यों को निष्पादित करें।

Advertisement

समाहरणालय सभागार में उपस्थित सभी पदाधिकारियों का जिलाधिकारी ने परिचय प्राप्त किया और उसके पश्चात् कार्यशैली को लेकर अपनी अपेक्षाओं को रखा। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी पदाधिकारी एक पृष्ठ का संक्षेप में अपने कार्यालय संबंधी सारांश बनाकर उपलब्ध करा दें।

जिसमें कार्यालय में स्थापना की स्थिति,कार्यरूप में रनिंग संचिकाओं की संख्या लम्बित संचिका की स्थिति, राज्य स्तर पर कार्यालय का रैकिंग,कार्यालय से जुड़ी समस्या,कार्यालय कार्य कैसे बेहतर हो।कार्यालय की अंतिम जाँच कब हुयी,किसके स्तर से हुए उसका जाँच प्रतिवेदन,कार्यालय से संबंधित सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं का विवरण का आलेख निश्चित रूप से किया जाय।

जिलाधिकारी ने कहा कि किसी पदाधिकारी को कोई भी दायित्व दिया जाय तो उसे ससमय पूर्ण कराया जाय। क्षेत्रभ्रमण के समय पदाधिकारी आम लोगों से मिलकर उनसे फिडबैक प्राप्त करें।उन्होंने कहा कि कार्यालय का औचक निरीक्षण भी होगा एवं पदाधिकारियों की टीम बनाकर कार्यों की गुणवत्ता की जाँच भी करायी जाएगी।

वहीं जिलाधिकारी ने पटना हाजीपुर के बीच बन रहे गांधी सेतु के कार्य का निरीक्षण किया।जबकि डी आर सी सी का भी निरीक्षण किया।जिलाधिकारी के दफ्तर में वैशाली जिले की सबसे सक्रिय जिला परिषद सदस्य रीना रागिनी ने विशेष मुलाकात की और डीएम को गुलदस्ते भेंट कर बधाई दी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here