परामर्श समिति अध्यक्ष बिदुपुर ने काउंसलिंग में धांधली का आरोप लगाते हुए किया काउंसलिंग को रद्द करने की मांग

Advertisement

बिदुपुर। बिदुपुर प्रखंड के रामनंदन हाई स्कूल परिसर में प्रखंड के 11 पंचायतों के लिए काउंसलिंग में 19 अभ्यर्थियों का चयन किया गया। वही इस चयन प्रक्रिया में अभ्यर्थियों द्वारा धांधली का आरोप लगाया गया। अभ्यर्थियों ने बताया कि कम मेधा अंक वाले अभ्यर्थियों का चयन कर लिया गया है जबकि उनका मेधा अंक अधिक था। इसी बीच प्रखंड के परामर्श समिति अध्यक्ष सीता देवी ने भी इस काउंसलिंग में धांधली किए जाने का आरोप लगाते हुए इसे रद्द करने की मांग की है।

उन्होंने जिलाधिकारी को भेजे गए पत्र में मेधा सूची में कम अंक वाले अभ्यर्थियों का चयन कर लेने का आरोप लगाया है तथा आपत्ति करने पर वहां के कर्मियों द्वारा दुर्व्यवहार करते हुए बाहर निकाल दिया गया। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए माइक से नाम मेधा सूची के आधार पर नहीं पुकारे गए। इसके लिए वीडियोग्राफी फुटेज की जांच की जा सकती है।

Advertisement

उन्होने इस काउंसलिंग को रद्द करने की मांग की ताकि योग्य अभ्यर्थियों का चयन हो सके। वहीं वीडिओ प्रशांत कुमार ने इस आरोप को निराधार बताया है उन्होंने कहा कि पूरी पारदर्शिता के साथ वीडियोग्राफी और माइकिंग की व्यवस्था के बीच काउंसलिंग प्रक्रिया को पूरा कराया गया है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here