BiharCrimeMuzaffarpurNational
Trending

पूर्व विधायक के स्टाफ से लूटी गई राशि में से 1.89 लाख बरामद, पांच दबोचे गए

चंदन कुमार, मुजफ्फरपुर: बोचहां के पूर्व विधायक मुसाफिर पासवान के कर्मचारी से 26.45 लाख लूटकांड में पुलिस ने एक महिला समेत पांच शातिरों को दबोचा है। लूट की राशि में से 1.89 लाख रुपये भी बरामद किए हैं। पुलिस ने शातिरों के पास से एक बोलेरो, पिकअप, दो बाइक, एक कट्टा, दो गोली, पांच मोबाइल व तीन किलो गांजा भी जब्त किया है। 

अहियापुर पुलिस के बयान पर गिरफ्तार पांचों शातिरों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट और अन्य धाराओं में भी एफआईआर दर्ज की गई है। मंगलवार को सबको कोर्ट में पेशकर किया गया, जहां से न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इनको पुलिस रिमांड करेगी। इसकी जानकारी एसएसपी जयंतकांत ने मीडिया को दी है।

उन्होंने बताया कि न्यायिक हिरासत में भेजे गए आरोपितों में सहबाजपुर निवासी सुनील महतो की पत्नी पूजा देवी, मुरादपुर दुल्ला का चिंटू कुमार उर्फ झब्बू, नाजिरपुर का अजय कुमार, अखिलेश पासवान और दरभंगा जिला के सिंघवारा थाने के लोरिका का अमरजीत सहनी उर्फ अनरजीत सहनी शामिल है।

सहबाजपुर में राशि का हो रहा था बंटवारा :
एसएसपी ने बताया कि बीते सोमवार को पुलिस को सूचना मिली कि सहबाजपुर में सुनील महतो के घर पर लूट की राशि का बंटवारा हो रहा है। सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई। टीम ने मौके पर घेराबंदी कर छापेमारी की। इसकी भनक लगने पर सुनील महतो समेत पांच युवक भागे। इनमें से चिंटू कुमार उर्फ झब्बू व अमरजीत सहनी उर्फ अनरजीत सहनी को दबोच लिया। सुनील महतो व अन्य दो फरार हो गए। पुलिस ने सुनील की पत्नी पूजा देवी को भी दबोच लिया। इनसे पूछताछ के आधार पर अजय व अखिलेश को पुलिस ने लूटी गई राशि, कट्टा व गांजा के साथ धर दबोचा।

पड़ोसी था लाइनर की भूमिका में:
एसएसपी ने बताया कि पूर्व विधायक के एक पड़ोसी ने इस वारदात की साजिश रची थी। अपराधियों को कट्टा भी किया था। इस दौरान वह खुद लाइनर की भूमिका में था। पुलिस ने उसे भी दबोच लिया है। पड़ोसी की पहचान अखिलेश पासवान के रूप में हुई है। उसका आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है।

क्या था मामला :
बीते 25 अगस्त को अहियापुर थाने के सहबाजपुर-राघोपुर चौक पर हथियारबंद अपराधियों ने पूर्व विधायक के कर्मचारी मुकेश कुमार सिंह से 26.45 लाख रुपये लूट लिये थे। वह बाइक से उक्त राशि लेकर मोतिहारी व बेतिया में लेबर पेमेंट के लिए अकेले जा रहा था। इस दौरान अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
%d bloggers like this: