तेघरा में प्रथम दिन नामांकन का पर्चा भरने को उमड़ी भीड़

Advertisement

तेघड़ा,11वीं चरण में 12 दिसंबर को होने वाली त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नाम निर्देशन का पर्चा दाखिल करने को तेघरा प्रखंड कार्यालय पर अभ्यर्थियों की भीड़ उमर परी। अभ्यार्थियों व समर्थकों की भीड़ के कारण प्रखंड कार्यालय के सामने की सड़क पर सुबह 10बजे से शाम 5 बजे तक मेला जैसा माहौल रहा।

वार्ड सदस्य पंच मुखिया सरपंच व पंचायत समिति सदस्य के पदों पर नाम निर्देशन का पर्चा दाखिल करने प्रखंड कार्यालय पर अभ्यार्थी अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पहुंच रहे हैं।हालांकि प्रखंड कार्यालय पर नामांकन को लेकर धारा 144 रहने के कारण लोगों की भीड़ प्रखंड कार्यालय के ईद गिर्द दिन भर जमी रही नामांकन करवाकर अभ्यर्थियों के निकलते ही समर्थक उन्हें फूल माला पहनाने एवं गुलाल लगाने दौड़ पड़ते हैं।

Advertisement

मुखिया पद के लिए कुल 10 अभ्यर्थियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। जिसमें पिढौली के निवर्तमान मुखिया प्रभात कुमार एवं उसी पंचायत से मधु कुमारी एवं अनुपम कुमार, तथा अर्जुन महतो,धनकौल के निवर्तमान मुखिया किरण चौधरी, गौरा 2 के मुखिया प्रत्याशी पंकज पासवान, आधार पुर से रानी कुमारी,चिल्हाय से राम उदगार पासवान, बरौनी 3: से पूर्व मुखिया रामदेवरा, जिन्हें नामांकन के बाद केस संख्या 169 /7 मैं वारंट होने की वजह से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

सरपंच पद हेतु कुल 8 अभ्यर्थियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया जिसमें पिपरा दोदराज के निवर्तमान सरपंच रामप्रवेश पंडित, उसी पंचायत से राजीव साहनी एवं हीरालाल महतो, तथा सुधीर कुमार, बरौनी 3 से मंजर आलम, बरौनी एक से प्रमोद सिंह एवं पिढ़ौली से आशुतोष कुमार , तथा चिल्लहाय से सरपंच पद के अभ्यार्थी अरुण कुमार ने पर्चा दाखिल किया।

प्रखंड पंचायत समिति पद के लिए कुल 8 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया जिसमें प्रखंड पंचायत समितिप्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र 16 से रामानुज सिंह, 15 से अन्नु कुमारी एवं अजीत कुमार , क्षेत्र संख्या 17 से महेश कुमार झा, क्षेत्र संख्या 22 से मोहम्मद असलम, क्षेत्र संख्या 21 से राम बहादुर तांती आदि के साथ ही कुल 104 अभ्यर्थियों ने वार्ड सदस्य पद के लिए पर्चा दाखिल किया ग्राम कचहरी पंच के लिए 27 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया । वही अनुमंडल कार्यालय में गुरुवार को प्रथम दिन के नामांकन में तेघरा प्रखंड के जिला परिषद क्षेत्र संख्या 17 से सुजीत कुमार ने नामनिर्देशन का पर्चा अनुमंडल निर्वाचि पदाधिकारी राकेश कुमार के समक्ष दाखिल किया।

प्रखंड मुख्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप कुमार पांडे के देख एवं निर्देशन में अभ्यार्थियों की सुविधा के लिए 10 काउंटर लगाए गए हैं जिसमें एक नंबर कांटेक्ट पर मुखिया प्रत्याशी के लिए, दो नंबर कांटर सरपंच के लिए, एवं तीन नंबर काउंटर पर पंचायत समिति सदस्य के लिए, इसके अलावा अन्य सात कोंटरों पर प्रखंड के 13 पंचायतों के ग्राम पंचायत के वार्ड सदस्य एवं ग्राम कचहरी के पंचों के उम्मीदवार के लिए लगाए गए हैं। नहीं प्रखंड कार्यालय के प्रांगण में 10 हेल्प काउंटर लगाया गया है जहां नामांकन से पूर्व प्रपत्रों का जांच कर लिया जाता है।

प्रखंड कार्यालय के प्रवेश गेट पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रत्याशी एवं समर्थकों को थर्मल स्क्रीनिंग करके अगले काउंटर पर एंटीजन टेस्ट के बाद प्रत्याशी को हेल्प डेस्क के काउंटर की ओर प्रवेश दिया जाता है। प्रखंड के विधि व्यवस्था को लेकर प्रखंड के अंदर और बाहर में मजिस्ट्रेट व पुलिस बल की तैनाती की गई है ताकि सुविधा पूर्ण नॉमिनेशन प्रक्रिया को अंजाम दिया जा सके।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here