गरीब विधवा महिला से चालबाजी से दबंगों ने जमीन छीना

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, वैशली प्रखंड के अमृतपुर पंचायत के वार्ड नंबर आठ का बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक विधवा महिला चंदा देवी अपने पति स्व शिवजी साह के आकस्मिक मौत के बाद अमृतपुर में अपने भाई अनिल साह के यहां रहती है। जिसको बहला फुसला कर एवं जालसाजी कर के राशन कार्ड बनवाने के नाम पर गांव के ही मिठ्ठू साह ने दबंगों के हाथों साढे नौ कट्ठा जमीन बेचवा दिया।इस एवज में महिला को फूटी कौड़ी भी नहीं मिला है।

जमीन के कागज पर 21 लाख रूपये लिखा हुआ है।जबकि जमीन का मूल्य 43 लाख 80 हजार है। लेकिन महिला को एक ढेला भी नहीं दिया गया। इस दौरान महिला और उसके छोटे बच्चे का अपहरण भी किया गया,मारपीट भी किया गया और अधमरी अवस्था में सड़क के किनारे फेंक कर फरार हो गये। जमीन गांव के ही अमोद सिंह की पत्नी कविता कुमारी के नाम पर रजिस्ट्री हुई है।

Advertisement

इस मामले में लालगंज थाने पर शिकायत दर्ज करायी गयी थी जिसमें मिठ्ठू साह,कविता कुमारी,अमोद सिंह,अनिल सिंह और भरत सिंह को नामजद किया गया है और वैशाली सीओ को भी आवेदन दिया गया था। पीड़ित महिला और उसके भाई अनिल साह एवं परिजन इतने सीधे स्वभाव के हैं कि कुछ पूछने पर भी जल्द जवाब नहीं दे पाते। ऐसे सीधे महिला को दबंगयी दिखाकर जमीन जबरन लिखवा लिया गया।

महिला और उसके भाई न्याय पाने और जमीन वापस पाने के लिए अधिकारियों पदाधिकारियों के सामने हाथ जोड़ कर गुहार लगाते दर दर की ठोकड़े खाते फिर रहे हैं। इस मामले में गांव में पंचायत भी बैठी थी। लेकिन मसले का हल नहीं निकल पाया। उपर से पीड़िता और परिजनों को जान से मारने की धमकी भी मिल रही है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here