डीएलएड का रिजल्ट जारी , पीटीइसी सोरहत्था के तेजस्वी आनंद बने संस्थान टॉपर

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, हाजीपुर। बिहार के सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थान से डीएलएड कर रहे प्रशिक्षुओं का परिणाम लंबे इंतजार के बाद सोमवार को जारी कर दिया गया।इस परीक्षा में सत्र 2020-22 एवं 2019-21 के प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष के कुल 66975 प्रशिक्षु शामिल हुए थे , जिसका परिणाम बेहतरीन रहा।देर रात्रि से प्रशिक्षु अपना – अपना रिजल्ट देखते रहे।बेलसर प्रखंड स्थित प्राथमिक शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय सोरहत्था का भी परिणाम बेहतरीन रहा ।

इस संस्थान के लगभग प्रशिक्षुओं ने 80 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त किए है तो वही तेजस्वी आनंद 83.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर संस्थान के टॉपर बने।तेजस्वी आनंद ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता – पिता एवं गुरुजनों को दिया। तेजस्वी के माता उमा कुमारी राजकीय मध्य विद्यालय मीनापुर हाजीपुर में, पिता सुनील कुमार गोस्वामी एवम् बड़ी बहन ज्योत्सना गोस्वामी पेशे से शिक्षक है।साथ ही इनकी एक और बहन सुप्रिया कुमारी भी शिक्षक प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है।

Advertisement

इनके परिवार का उद्देश्य है कि एक शिक्षित समाज का निर्माण करे।तेजस्वी के बारे में घर वालो ने बताया कि यह बचपन से ही पढ़ने में मेधावी रहा है साथ ही लगनशील भी रहा है।यह जिस काम को करता है बड़े लगन के साथ करता है , चाहे वो खेल हो मनोरंजन का क्षेत्र हो या अन्य क्षेत्र हो।परिणाम जारी होने के बाद संस्थान के व्याख्याता डॉ मुकेश कुमार,डॉ सुरेश कुमार,श्री मनीष कुमार सहित अन्य व्याख्याताओं ने प्रशिक्षुओं को 9शुभकामनाएं दिए।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here