बाबा बनखंडी स्थान में श्रद्धालुओं का उमड़ा जनसैलाब

Advertisement

मृत्युंजय कुमार,भगवानपुर। महाशिवरात्रि के अवसर पर प्रखंड क्षेत्र के सुप्रसिद्ध बाबा वनखंडी स्थान मुबारकपुर, मेहदौली, बसही पासोपुर, दहिया, मोख्तियारपुर सहित क्षेत्र के विभिन्न शिवालयों में भक्तिमय का माहौल रहा. मंगलवार को सुबह से ही शिव भक्त भगवान शिव को जलाभिषेक करते रहे.

बताते चलें कि प्रखंड मुख्यालय से करीब छः किलोमीटर पश्चिम चंदौर पंचायत स्थित मुबारकपुर गांव में बलान नदी के किनारे अवस्थित प्राचीन पीपल के वृक्ष के नीचे खुले आसमान में स्थापित शिवलिंग की पूजा अर्चना की जाती है. यहां सुबह से ही सैकड़ों शिव भक्तों ने जलाभिषेक किया. महाशिवरात्रि के अवसर पर यहाँ चार दिवसीय मेला का आयोजन किया जाता है.

Advertisement

मेले का उदघाटन स्थानीय मुखिया अनिल सिंह, जिला परिषद सदस्य दिनेश चौरसिया, पंसस आनंदिकान्त चौरसिया द्वारा संयुक्त रूप से फीता काट कर किया. विदित हो कि विगत दो वर्षों से मेला का आयोजन नहीं किया जाता था. इस वर्ष मेला का आयोजन होने से उक्त स्थल पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी.

आसपास के गांव में भी भक्तिमय का माहौल बना है. मेले में बच्चों के मनोरंजन के लिए कई तरह के झूला भी लगाया गया है. वहीं मिठाई, घरेलू कार्य संबंधित सामग्री व बच्चों के खिलौने की दुकानें व आकर्षक सजावट से बाबा बनखंडी स्थान श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बना है.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here