डीएम ने किया ईवीएम वेयर हाउस का निरीक्षण,दिए कई निर्देश

Advertisement

हाजीपुर(वैशाली)जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी उदिता सिंह ने स्थानीय आरएन कालेज परिसर में बनाए गए ईवीएम वेयर हाऊस का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंंने यहां प्रारंभ हुए ईवीएम के फर्स्ट लेवल चेकिंग कार्य का मुआयना किया साथ ही मौजूद नोडल पदाधिकारी को इवीएम एफएलसी कार्य का सही से मानिटरिंग करने का निदेश दिया।जिलाधिकारी ने कहा कि एफएलसी का कार्य सीसीटीवी की जद में पूर्ण सुरक्षा प्रोटोकाल के तहत राज्य निर्वाचन आयोग से प्राप्त दिशा-निर्देश के तहत कराई जाए। इस कार्य के लिए राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से भारत इलेक्ट्रानिक्स लिमिटेड भेल के 13 अभियंताओं को प्रतिनियुक्त किया गया है।

 

Advertisement

जिलाधिकारी ने कहा कि एफएलसी कार्य के लिए प्रतिनियुक्त सभी कर्मी कोविड प्रोटोकाॅल का अनुपालन करेंगे।उन्होंने जिला पंचायत राज पदाधिकारी को संबंधित पदाधिकारियों से आपस में समन्वय बनाकर एफएलसी कार्य को समय सीमा के भीतर पूर्ण कराने का निदेश दिया।जिलाधिकारी ने एफएलसी कार्य में लगे भेल के अभियंताओं से इससे संबंधित आवश्यक जानकारी लेते हुए कई आवश्यक निर्देश भी दिए। उन्होंने अभियंताओं से कहा कि ईवीएम की गहन रूप में जांच करें और जो इवीएम ठीक होगें, उन्हें अलग रखा जाए। जिसमें तकनीकी खराबी होगी उसे ठीक करने के बाद ही उसे सुरक्षित रखा जाएगा। इनमें जिस ईवीएम में खराबी होगी उसे अलग रखने की व्यवस्था करना है।

 

डीएम के निरीक्षण के क्रम में भेल के अभियंता, इस कार्य में प्रतिनियुक्त अधिकारी एवं कर्मी, वेयर हाऊस के प्रभारी पदाधिकारी, नोडल पदाधिकारी सहित अन्य उपस्थित थे।मालूम हो कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर जिले में ईवीएम एफएलसी कार्य शुरू कराया गया है। नाेडल अधिकारी आमिर अहमद के निर्देशन में 43 मास्टर ट्रेनर, 13 अभियंता और 50 से अधिक दैनिक मजदूर लगाए गए हैं।

 

इस कार्य के लिए प्रतिनियुक्त मास्टर ट्रेनरों में निर्धारित समय तक योगदान नहीं करने वाले 20 ट्रेनरों से शो-काज किया गया था। उन्हें 24 घंटे के अंदर अपना जवाब देने को कहा गया था। इस बीच इनमें से अधिकांश मास्टर ट्रेनरों ने गुरुवार को योगदान कर लिया है और एफएलसी कार्य में जुट गए हैं।

रिपोर्ट: मोहम्मद शाहनवाज अता।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here