बच्चों के इलाज में न बरतें कोताही: मंत्री मुकेश सहनी

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, चंदन कुमार, मुजफ्फरपुर।  जिले में वायरल /मौसमी बुखार से ग्रसित बच्चों का एसकेएमसीएच के पीकू वार्ड में इलाज किया जा रहा है। जिले के प्रभारी मंत्री मुकेश सहनी ने मंगलवार को एसकेएमसीएच स्थित पीकू वार्ड में इलाजरत बच्चों एवं पीकू वार्ड में  स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। साथ ही मरीजों के परिजनों से उनका हाल-चाल भी पूछा।  इसके पहले  एसकेएमसीएच अधीक्षक के कार्यालय कक्ष में एसकेएमसीएच के चिकित्सकों, अधीक्षक, शिशु रोग विशेषज्ञ और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ एक बैठक भी की।

बैठक में उन्होंने निर्देश दिया कि इलाज हेतु भर्ती किए गए बच्चों के समुचित इलाज में किसी भी तरह की कोई कोताही न बरतें। सभी चिकित्सक अपने कर्तव्यों के निर्वहन में गंभीरता बरतें। उन्होंने सिविल सर्जन मुजफ्फरपुर को निर्देशित किया कि इस बीमारी पर नियंत्रण हेतु सभी आवश्यक करवाई अविलंब करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने सुझाव भी दिया कि इसे लेकर आम जनमानस में व्यापक जन- जागरूकता अभियान चलाया जाए ताकि लोग जागरूक हो सके। शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर गोपाल सहनी ने बताया कि पीकू वार्ड में मुजफ्फरपुर सहित आसपास के अन्य जिलों के मरीजों की इलाज की समुचित व्यवस्था की गई है।

Advertisement

पूरी तत्परता/मुस्तैदी के साथ बच्चों का इलाज किया जा रहा है।  उन्होंने आम जनों से अपील भी की है कि पैनिक होने की कोई आवश्यकता नहीं है। कहा कि यदि किसी बच्चे में लक्षण दिखे तो शीघ्र ही निकट के सरकारी अस्पताल  में तत्काल भर्ती कराया जाय। कहा कि स्थिति पूरी नियंत्रण में है। इस हेतु सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई हैं। मौके पर अपर समाहर्ता लोक शिकायत निवारण अशोक कुमार सिंह ,एसकेएमसीएच अधीक्षक बाबू साहेब झा, चिकित्सक गण, नव पदस्थापित अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी ,जिला जनसंपर्क अधिकारी कमल सिंह उपस्थित थे।

 

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here