दहेज लोभियों की करतूत आई सामने, जलाने का किया प्रयास

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, जंदाहा। रिपोर्ट: जितेन्द्र चौधरी। जंदाहा थाना के अरनिया गांव में एक विवाहिता को ₹200000 की दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुराल वालों द्वारा उसके शरीर पर किरासन तेल छिड़ककर आग लगाने का प्रयास किए जाने एवं मारपीट कर घर से निकाल दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है. अपने माता-पिता के घर रह रही चांदनी कुमारी ने इस मामले में अपने पति अरनिया निवासी मंजय कुमार राशिया देवी देवर संजय कुमार ननंद देवी देवी सुनीता देवी चंद्रकला देवी नंदोषी गणेश रजक एवं भांजा रोशन कुमार के विरुद्ध जंदाहा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

दर्ज प्राथमिकी में लिखा गया है कि इनकी शादी हिंदू रीति रिवाज से 17 जून 2020 को अरनिया निवासी मंजय कुमार के साथ हुई थी. शादी के समय इनके माता-पिता द्वारा वर पक्ष को सोने चांदी का जगराता फर्नीचर बर्तन गाड़ी की कीमत एवं बनाकर सहित करीब ₹900000 का उपहार दिया गया था. उसे एक 9 माह की पुत्री भी है. इसके बावजूद ससुराल वालों द्वारा दहेज में ₹200000 की मांग को लेकर बराबर प्रताड़ित किया जाता रहा है.

Advertisement

उसी दौरान दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर बीते 7 मई 2022 को आरोपियों द्वारा उसके शरीर पर किरासन तेल छिड़ककर आग लगाने का प्रयास किया गया. जिस पर हल्ला होने पर आसपास के लोगों को आने पर उसकी जान बची तत्पश्चात ससुराल वालों द्वारा उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया. उसके पिता द्वारा समझाने जाने पर आरोपियों द्वारा उसके पिता के साथ ही गाली गलौज एवं मारपीट की गई. जंदाहा थाना पुलिस मामले के अनुसंधान में लगी है.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here