नल जल योजना से महीनों से जल आपूर्ति बाधित होने से आक्रोशित दर्जनों ग्रामीणों ने जलापूर्ति केंद्र पर उपस्थित होकर किया प्रदर्शन

0
6
Advertisement
सहदेई बुजुर्ग – सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के नयागांव पश्चिमी पंचायत के वार्ड संख्या 14 में नल जल योजना से महीनों से  जल आपूर्ति बाधित होने से आक्रोशित दर्जनों ग्रामीणों ने बाल्टी,लोटा आदि के साथ जलापूर्ति केंद्र पर उपस्थित होकर प्रदर्शन किया।
मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत नयागांव पश्चिमी पंचायत के वार्ड संख्या 14 में पीएचइडी के द्वारा की गई जलापूर्ति की व्यवस्था 15 मार्च 2021 के बाद से लगातार बाधित होने रहने और शिकायत के बावजूद भी कार्यवाही नहीं होने से आक्रोशित दर्जनों की संख्या में ग्रामीणों ने जल आपूर्ति केंद्र पर उपस्थित होकर बाल्टी,लोटा के साथ प्रदर्शन किया और नारेबाजी की।प्रदर्शन में शामिल ग्रामीणों का कहना था कि नल जल योजना से जल आपूर्ति बाधित रहने के कारण वह लोग दूषित पानी पीने और इस्तेमाल करने को मजबूर हो रहे हैं।बार-बार की शिकायत के बावजूद भी किसी भी स्तर पर अधिकारियों द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं की जा रही है।
प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि पंचायत की मुखिया रीता देवी ने भी पत्र के माध्यम से कनीय अभियंता पीएचईडी को इसकी सूचना दी।लेकिन पत्र मिलने के 3 महीने बाद भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।यहां तक की मुखिया का मोबाइल फोन भी रिसीव करना अधिकारी उचित नहीं समझते।दर्जनों ग्रामीणों के हस्ताक्षर के साथ प्रखंड के वीडियो एवं पंचायती राज विभाग को आवेदन देकर जलापूर्ति योजना शुरू करने एवं दोषी लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई थी।ग्रामीणों का कहना था कि पीएचइडी के अधिकारी कहते हैं कि लो वोल्टेज है इसलिए मोटर नहीं चल सकता है।इसीलिए बिजली विभाग से आप लोग बात कीजिए।
प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने कहा कि यदि अविलंब जलापूर्ति की व्यवस्था ठीक कर जलापूर्ति नहीं शुरू की गई तो वह लोग सड़क जाम करने से लेकर प्रखंड मुख्यालय का घेराव तक करेंगे।मुखिया रीता देवी ने कहा कि विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी काफी लापरवाह है। इनकी जितनी भी निंदा की जाए कम होगी। कहा कि इन लोगों की लापरवाह एवं गैर जिम्मेवार कार्यशैली के कारण ग्रामीणों को परेशानी उठानी पड़ रही है। इस प्रदर्शन में राकेश कुमार,गोलू कुमार,राजकुमार,रामबाबू राय,अरुण कुमार सिंह,गणेश भगत,अमित सिंह,सोनिया देवी,फुलवंती देवी,रानी देवी,सोनी खातून सहित दर्जनों लोग शामिल रहे।
Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here