सम्मेलन रत्न सम्मान से सम्मानित हुए डॉ. शशि

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़ डेस्क। वैशाली हिंदी साहित्य सम्मेलन के अध्यक्ष और वरिष्ठ पत्रकार डॉ. शशि भूषण कुमार को पटना स्थित बिहार हिंदी साहित्य सम्मेलन में आयोजित सम्मान समारोह में सम्मेलन रत्न सम्मान से सम्मानित किया गया है। डॉ शशि मानवाधिकार पत्रकारिता के संवाहक माने जाते है। इन्हें थाइलैंड के उपप्रधानमंत्री और नेपाल के उपराष्ट्रपति द्वारा अंतर्राष्ट्रीय सम्मान से भी सम्मानित किया गया है। वे मानवाधिकार जागरण की संवेदनशील राष्ट्रीय समाचार पत्रिका और न्यूज चैनल मानवाधिकार टुडे के कार्यकारी संपादक है।

वैशाली हिंदी साहित्य सम्मेलन के अध्यक्ष बनने के पूर्व वे इसके प्रधानमंत्री पद पर भी रहे है। डॉ. शशि को मानवाधिकार संरक्षण पर कार्य करने हेतु मुख्य रूप से जाना जाता है। इन्हें इस सम्मान से सम्मानित किए जाने पर राष्ट्रीय समाचार पत्रिका मानवाधिकार टुडे के उपसंपादक श्री अमित कुमार विश्वास ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि यह सम्मान सम्मेलन द्वारा एक उपयुक्त व्यक्ति को दिया गया है।

Advertisement

उन्होंने इस सम्मान से सम्मानित होने के लिए डॉ शशि को बधाई देते हुए सम्मेलन के अध्यक्ष डॉ अनिल सुलभ के प्रति आभार प्रकट किया है। इनके अलावा, इन्हें बधाई देने वालों में प्रिंस गुप्ता, मुस्ताक कादरी, मेदनी कुमार मेनन सहित अन्य गण्यमान्य लोग शामिल रहे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here