जागरूक होकर अपने बच्चों को शिक्षित बनाएं : सचिदानंद सिंह

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, रिपोर्ट: जितेन्द्र चौधरी, जन्दाहा। अभिभावकों को बड़े बड़े भवनों तथा सहड़ों की चमक दमक की ओर आकर्षित होने की जरूरत नहीं है बल्कि अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा एवं अच्छे संस्कार के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा योग्य शिक्षक एवं अच्छे संस्कार प्रदान करने वाले संस्थानों की ओर आकर्षित होने की जरूरत है। जरूरत इस बात की है कि सभी लोग जागरूक होकर अपने बच्चों को शिक्षित बनाए ताकि एक शिक्षित व्यक्ति ही अपना सभी अधिकार पाने में सफल हो पाता है।

उक्त बातें जंदाहा प्रखंड के अदलपुर पंचायत अंतर्गत मिश्रौलिया गांव स्थित सेंट पीटर्स पब्लिक स्कूल के छठवें स्थापना दिवस समारोह के मुख्य अतिथि सचिदानंद सिंह ने अपने संबोधन में कही। जादूगर प्रो विनोद पटेल ने जादू से दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

Advertisement

मुख्य अतिथि को विद्यालय परिवार द्वारा अंग वस्त्र, मोमेंटो एवं गुलदस्ता प्रदान कर सम्मानित किया गया. समारोह में विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा जहां बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ, दहेज प्रथा, शराब बंदी तथा जल संरक्षण साथ ही भारतीय संस्कृति पर एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया .वहीं छोटी छोटी बच्ची कलाकार ब्यूटी कुमारी सोनी कुमारी साबरी आफरीन ने राष्ट्रीय गान प्रस्तुत कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

वही जादूगर विनोद पटेल ने एक से बढ़कर एक कला का प्रदर्शन करते हुए लोगों को हंसने पर मजबुर कर दिया. समारोह को आलोक रंजन, राजकुमार सिंह ने भी संबोधित किया. मौके पर मुख्य शिक्षक शंकर राय ने अन्य शिक्षकों के साथ मिलकर अतिथियों का स्वागत किया.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here