खलील रिजवी के हत्यारे की गिरफ्तारी के बाद भी दहशत जदा हैं परिवार

Advertisement

खलील रिजवी के हत्यारे की गिरफ्तारी के बाद भी दहशत जदा हैं परिवार

तीन मासूम की आंखे अपने अब्बू का अब भी कर रहा इंतजार

Advertisement

बेवा बीवी लगा रही “सुशासन बाबू”से इंसाफ की गुहार

बूढ़ा बाप पूछ रहा सियासी रहनुमाओं से और कितनी मौत के बाद “जिंदा”होगी सरकार

रूपौली बुजुर्ग, मुसरीघरारी (समस्तीपुर)। बीते 16 फरवरी को अपनी मोटरसाइकिल पर सवार हो अपने घर से समस्तीपुर जाने वाले जदयू नेता खलील रिज़वी अब कभी लौट कर नहीं आएंगे।

तीन मासूम की आंखे अपने अब्बू के आने की राह अब भी तक रही है।बेवा हुई बीवी नेमत परवीन “सुशासन”का दावा करने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इंसाफ की गुहार लगा रही है।बूढ़ापे में कांधा देकर खुद कब्र में जाने के बजाए लखते जिगर को सुपुर्द ए खाक करने वाले मोहम्मद अयूब घड़ियाली आंसू बहाने पहुंचने वाले उन हर सियासी रहनुमाओं से यही पूछते हैं कि और कितनी मौत के बाद “जिंदा”होगी सरकार?

खलील रिजवी का घर बिहार के बहुत ही व्यस्त एन एच 28 के किनारे समस्तीपुर जिले के मुसरीघरारी थाने के रूपौली बुजुर्ग पंचायत के हर्रहिया गांव में है।जहां बीते दिन से सियासी,समाजी,प्रशासनिक अधिकारियों के आने जाने का सिलसिला जारी है।

जदयू पार्टी के नेता के रूप में जाने जाने वाले खलील रिज़वी का बीते दिनों इंसानियत को शर्मसार करने वाली दर्दनाक घटना के दौरान बेखौफ अपराधियों ने हत्या कर लाश को जला कर जमीन में दफन कर दिया था।घर वाले की शिकायत पर 17 फरवरी को मुसरीघरारी थाना में गायब होने की शिकायत दर्ज किया गया।पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर लाश को खोज निकाला।लाश की हालत देख हर कोई सहम गया।जदयू नेता खलील रिजवी की मौत ऐसे होगी कोई सोंचा भी नहीं था।

पोस्टमार्टम के बाद लाश घर वाले को सौंप दिया गया।हत्या की खबर से पूरा गांव मातमी हो गया।हर कोई गम से निढाल हो गया।घर वालों ने खुदा के “खलील”को उसके पास सुपुर्द कर दिया।खलील की हत्या के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी कर आतंक फैलाने वाले बेखौफ अपराधियों ने जानवरों से भी बदतर हरकत खलील के साथ किया।

हालांकि पुलिस ने चार नामजद अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस गिरफ्त में होने के बावजूद एक हत्यारा यह कहते हुए कि “गाय हत्या बंद हो,भारत अखंड हो” प्रशासन को खुली चुनौती दे रहा है।पुलिस के आला अधिकारी एक फरार हुए हत्यारे की गिरफ्तारी के लिए दिन रात छापेमारी कर रहे हैं।

वहीं जदयू,राजद,जन अधिकार,कांग्रेस,एआईएमआईएम,सीपीआई,इंसाफ मंच,अंसारी महापंचायत,इमारत ए शरीया,जमीयत उलेमा ए हिंद,आजाद समाज पार्टी के अलावा अन्य लोगों का आना जाना जारी है।सभी हत्यारे की गिरफ्तारी,परिवार को इंसाफ,उचित मुआवजा की मांग जोरदार तरीके से कर रहे हैं।वहीं हाथ जोड़े खलील रिजवी की तस्वीर “न्याय के साथ विकास”की आवाज बुलंद करने वाली”सुशासन बाबू”से अपनी हत्या के इंसाफ की गुहार लगा रही है।
रिपोर्ट: मोहम्मद शाहनवाज अता

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here