सरकारी कार्य मे बाधा उत्पन्न करने पर विद्युत विभाग के कनीय अभियंता द्वारा कराया गया एफआईआर

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, बिदुपुर। रिपोर्ट: नवीन कुमार। बिजली विभाग द्वारा रोज विद्युत विच्छेदन का कार्य जोर शोर से चलाया जा रहा है। इसी में बाधा पहुंचाने को लेकर कनीय अभियंता बिदुपुर सुधांशु भूषण द्वारा बिदुपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

विदित हो कि विद्युत आपूर्ति प्रशाखा बिदुपुर क्षेत्र अंतर्गत शीर्ष कंपनी मुख्यालय एवं अन्य वरीय पदाधिकारियों द्वारा उपभोक्ताओं के परिसर में विद्युत ऊर्जा खपत मद में 50,000 से अधिक बकाया राशि लंबित रहने एवं इस वित्तीय वर्ष के अंतिम चरण में राजस्व संग्रहण को उच्च प्राथमिकता के आधार पर संबंधित उपभोक्ताओं से राजस्व वसूली हेतु प्रतिदिन कंपनी के प्राधिकरण कर्मियों द्वारा जांच दल गठित कर क्षेत्र भ्रमण करते हुए बकाया के आधार पर उपभोक्ताओं द्वारा भुगतान नहीं किए जाने की स्थिति में उनका विद्युत संबंध विच्छेद किया जा रहा है।

Advertisement

इसी को लेकर विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल बिदुपुर अंतर्गत गठित जांच दल जिसमें कनीय अभियंता सुधांशु भूषण के अलावा नवीन केवट कनीय विद्युत अभियंता कंचनपुर, श्री अमोद कुमार, मानव बल बिदुपुर, सुभाष कुमार सुपरवाइजर के साथ अन्य कर्मियों द्वारा उपभोक्ता श्री सुरेश प्रसाद सिंह, पिता योगेश्वर प्रसाद सिंह, ग्राम मधुरापुर, पंचायत दिलावरपुर गोवर्धन, उपभोक्ता संख्या 12140007352 के घरेलू परिसर में पहुंचने पर विद्युत ऊर्जा खपत मद में बकाया राशि ₹63105 का भुगतान करने को कई बार आग्रह किए जाने के उपरांत अंतिम रूप से उनके परिसर में भुगतान हेतु निवेदित करने पर भुगतान नहीं किए जाने की स्थिति में कंपनी द्वारा विद्युत विच्छेदन हेतु अग्रेतर कार्रवाई करने को कहा गया।

इस कार्यवाई में बिजली मिस्त्री द्वारा बिजली काटने हेतु पोल पर चढ़ने के दौरान उपभोक्ता और उसके पुत्र द्वारा पोल पर नहीं चढ़ने दिया गया। साथ ही साथ जबरदस्ती किया गया एवं मारपीट करने की भी धमकी देते हुए सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न किया गया। इस परिस्थिति के बाद सुरक्षा की दृष्टिकोण से विद्युत विच्छेदन करने गई टीम को बिना लाइन काटे वापस लौटना पड़ा।

इसको लेकर सुधांशु भूषण विद्युत कनीय अभियंता बिदुपुर ने बिदुपुर थाना में एफआईआर दर्ज करते हुए भारतीय दंड संहिता में वर्णित प्रावधान के अनुसार सुसंगत धाराओं के तहत दोषी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर उचित कार्रवाई करने की मांग की है। इस सम्बंध में उन्होंने आवेदन के साथ कई गवाह और तस्वीरों को भी प्रस्तुत किया है। वहीं उन्होंने वैसे सभी उपभोक्ताओं से जिनके यहां बिजली की शुल्क बकाया है को जल्द से जल्द भुगतान करने की अपील भी की है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here