हत्या मामले में जन्दाहा थाना में प्राथमिकी दर्ज

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, जंदाहा। जंदाहा थाना के सोहरथी गांव में बीते बुधवार की देर रात दरवाजे पर आकर एक व्यक्ति की गोली मारकर की गई हत्या मामले में मृतक के पुत्र ने एक नामजद के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है. दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि उनके पिता द्वारा करीब ₹600000 लिए गए कर्ज की राशि वापस किए जाने के कारण आरोपी द्वारा अपने चार सहयोगियों के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से पूर्ण कर्ज की राशि दिए जाने की बात बता कर दरवाजे पर आकर उनके पिता को पूर्ण विश्वास में लेकर आरोपी द्वारा अपने सहयोगियों के साथ मिलकर गोली मारकर उनकी पिता की हत्या कर दी गई.

Advertisement

वही गोली की आवाज सुनकर घर से निकले उनकी मां को भी आरोपियों ने मारपीट करते धमकी दिया तथा गोली की आवाज पर ग्रामीणों को जुटने पर सभी आरोपी भाग निकले. इस मामले में मृतक ब्रजकिशोर सिंह उर्फ अनिल सिंह के पुत्र राहुल कुमार ने समस्तीपुर जिला के हलई ओ पी के लरूआ निवासी बैजनाथ सिंह के पुत्र दिवाकर कुमार सिंह एवं चार अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है. दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि इनके पिता से आरोपी करीब ₹600000 कर्ज लिया था.

समय अवधि पूरा होने पर उनके पिता द्वारा कर्ज की राशि वापस करने की मांग की जाती थी तो बराबर दिवाकर कुमार सिंह द्वारा टालमटोल किया जाता था. काफी समय बीत जाने पर जब इनके पिता द्वारा कर्ज की राशि वापस करने की मांग की गई तो आरोपी द्वारा 31 अगस्त को पूरा पैसा उन्हें दरवाजे पर आकर देने की बात कहीं गई थी.

आरोपी द्वारा अपनी योजना के अनुसार 31 अगस्त की रात करीब 9:00 बजे अपने 4 सहयोगी के साथ उनके दरवाजे पर आया. जिस वक्त आरोपी दरवाजे पर पहुंचा उस वक्त उनके पिता बरामदा पर खाना खा रहे थे. पिता द्वारा आरोपी को भी घर से खाना मंगवा कर खाना खिलाया गया. खाना खाने के पश्चात आरोपी द्वारा उनके पिता से रात करीब 10:00 बजे तक गपशप किया गया. उसके बाद उन्हें पूर्ण विश्वास में लेकर आरोपी बोला कि आपको पैसा चाहिए अभी पूरा पैसा देता हूं.

यह कहते हुए आरोपी आवाज देकर बाहर खड़े अपने साथियों को बुलाया तथा कहा साले को गोली मार दो. उसी दौरान दिवाकर कुमार सिंह अपने पास से पिस्टल निकाल कर उनके पिता पर गोली चलाया जो उनके सर में लगा. तत्पश्चात उनके साथियों द्वारा ताबड़तोड़ फायरिंग किया जाने लगा. जिसमें से एक गोली उनके पिता के छाती में लगी तथा अन्य गोली इधर-उधर चली गई. बताया गया है कि गोली की आवाज सुनकर जब उनकी मां वहां पहुंची तो आरोपी द्वारा उनके साथ भी मारपीट किया गया.

गोली की आवाज पर ग्रामीणों को आते देख सभी आरोपी धमकी देते फायर करते भाग निकले. गोली से जख्मी उनके पिता को ग्रामीणों द्वारा गंभीर जख्मी अवस्था में पीएससी जंदाहा लाया गया. जहां से प्राथमिक उपचार के पश्चात गंभीर हालत में बेहतर इलाज हेतु उन्हें पीएमसीएच पटना भेजा गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here