रजिस्ट्री शटल योजना के तहत जिला में कुल आठ रूटों पर फ्री बस सेवा शुरू

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, वैशाली। जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा के द्वारा वैशाली समाहरणालय परिसर से निबंधन कार्यालय हाजीपुर के सौजन्य से कुल आठ बसों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। इन बसों का परिचालन रजिस्ट्री शटल योजना के तहत जिला में कुल आठ रूटों पर किया जाएगा।

Advertisement

जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया है कि हाजीपुर, महुआ, महनार एवं लालगंज में स्थित रजिस्ट्री ऑफिस तक जमीन खरीद-बिक्री करने वाले लोगों को पहुचाने एवं वहाँ से पुनः वापसी की इन बसों के द्वारा निःशुल्क सुविधा प्रदान की जाएगी। प्रत्येक रजिस्ट्री कार्यालय के लिए दो बसों का परिचालन कराया जाएगा। हाजीपुर निबंधन कार्यालय के लिए 9 बजे सुबह में बिदुपुर बाजार से खुलेगी जो घोडाचौक, रहिमापुर, रजासन चौक, जढुआ, कौनहारा घाट होते हुए हाजीपुर निबंधन कार्यालय 10:20 बजे पहुचेगी और वही बस संध्या में हाजीपुर से खुलकर लोगों को बिदुपुर बाजार तक छोड़ेगी। यहाँ के लिए दुसरी बरा समाचक से 09:00 बजे खुलेगी और दौलतपुर चाँदी, हरौली, मनुआ, गदाई सराय होते हुए हाजीपुर निबंधन कार्यालय आएगी और इसी रूट पर संध्या में वापसी करेगी।

महुआ रजिस्ट्री कार्यालय के लिए इमादपुर, भगवानपुर, गारौल चौक, सोन्धो, कटहारा चेहराकला, फुलार होते हुए महुआ के लिए एक रूट तथा दुसरी रूट पातेपुर-महुआ मार्ग पर चिकनौटा, भस्तीपुर, बलिगाँव, पातेपुर, मोहनपुर चौक, जीरवाड़ा होते हुए महुआ तक निर्धारित किया गया है। इन रूटों पर बसे 9:00 बजे सुबह खुलेगी।

महनार रजिस्ट्री कार्यालय के लिए दिलावरपुर गोवर्धन से 8:30 बजे सुबह बस खुलेगी जो मथुरा, चेचर, कुतुबपुर, चाँदपुरा, मनियारी, मुरौवतपुर होते हुए महनार जाएगी वही दूसरी रूट पर सलहा से 9:00 बजे बस खुलकर नौरंगपुर, महिंदवारा, खानपुर, चमरहारा होते महनार जाएगी और इसी पथ पर संध्या वापस लौटेगी।

लालगंज रजिस्ट्री कार्यालय के लिए सुबह 09:00 बजे गेढ़िया चमन से बस खुलेगी और बारिसपुर, भगवानपुर, इमादपुर, सराय, गुडमिया, पोझिया, रेपुरा होते लालगंज तक जाएगी और इसी मार्ग पर वापस आएगी। लालगंज के लिए दूसरी रूट पर 09:00 बजे सुबह में पुरानी बस स्टैण्ड से बेदौली, अमृतपुर, भगवानपुर रत्ती, वैशाली, तीनपुलवा चौक होते हुए बस का परिचालन निर्धारित किया गया है।

जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया है कि बसों का परिचालन निःशुल्क होगा। इन बसों के परिचालन से ग्रामीण इलाके के लोगों को बहुत लाभ मिलेगा। लोग सीधे रजिस्ट्री कार्यालय आयगे। इससे बिचौलियों पर भी अंकुश लगेगी और मॉडल डीड से रजिस्ट्री को बढ़ावा मिलेगा।

इस अवसर पर जिलाधिकारी के साथ अवर निबंधक श्री गोपेश कुमार चौधरी, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी श्री ज्ञानेश्वर प्रकाश, निबंधन कार्यालय के कर्मीगण उपस्थित थे।
#IPRDBihar
#CMOBihar

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here