देवा थिएटर ग्रुप के तत्वाधान में फ्री डेमो एक्टिंग क्लास का शुभारंभ

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, फ़िल्म जगत। नवोदित प्रतिभाओं को प्रकाश में लाने के उद्देश्य से आदर्श नगर मुम्बई में स्थापित देवा थिएटर ग्रुप के द्वारा त्रयमासिक कैमरा एक्टिंग वर्कशॉप की शुरुआत की गई है।

इस एक्टिंग वर्कशॉप का संचालन झारखंड की धरती से जुड़े अभिनेता देवानंद पासवान करते है। बॉलीवुड के चर्चित फिल्मकार राज कुमार हिरानी की फिल्म ‘पी के’ जैसी कई हिंदी फीचर फिल्मों में अभिनय का जलवा बिखेर चुके अभिनेता देवानंद पासवान को बॉलीवुड में देवा भाई के नाम से जाना जाता है।

Advertisement

मुम्बई में अभिनय का प्रशिक्षण देने वाली कई संस्थान चल रहे हैं परंतु देवा थिएटर ग्रुप द्वारा संचालित इस वर्कशॉप की खास बात यह है कि यहाँ प्रतिदिन फ्री डेमो एक्टिंग क्लास और फ्री शो रील की व्यवस्था भी की गई है। साथ ही साथ कोर्स के दौरान प्रशिक्षुओं को मानवीय संवेदनाओं से जुड़ी तथ्यों से भी अवगत कराया जाता है ताकि  भूमिका के अनुरूप पात्र जीवंत हो सके। 90 के दशक से ही देवा भाई स्टेज और फिल्म जगत में अपने अभिनय प्रतिभा के बदौलत विशिष्ट छवि कायम कर चुके हैं।

बकौल अभिनेता देवा नवोदित कलाकारों में मानवीय संवेदनाओं को आत्मसात कर कैरेक्टर में डूबने की चाहत को जगाना ही मेरा मूल उद्देश्य है ताकि पात्र मुखर हो कर स्क्रीन पर नज़र आ सके साथ ही साथ डायलॉग से जुड़े शब्दों का भाव भी अभिनय के क्रम में उभर कर सामने आए। इसके लिये हमने शॉर्ट टर्म कोर्स के लिए सहज, सरल व व्यवहारिक पाठ्यक्रम तैयार किया है।

प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here