निशुल्क दंत चिकित्सा शिविर का हुआ आयोजन

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, हाजीपुर । प्रखंड क्षेत्र के दिग्धी में हुमाना पीपल टू पीपल इंडिया व इंडियन डेन्टल एसोसिएशन वैशाली ब्रांच के संयुक्त तत्वाधान में मुख स्वास्थ जागरूकता कार्यक्रम सह निःशुल्क दन्त चिकित्सा शिविर का आयोजन स्थानीय राजकीय अभ्यास मध्य विद्यालय, दिग्धी, हाजीपुर के परिसर में वर्ल्ड सेंसिटिविटी डे कैंपेन के अवसर पर किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. संजीव कुमार ने की।

शिविर में इंडियन डेन्टल एसोसिएशन वैशाली ब्रांच के पदाधिकयों द्वारा विद्यालय की छात्राओं के दांतों की जाँच की गई व दांतों में होने वाले बिमारियों समय पर उनके इलाज और दांतों की सही सफाई के बारे में जानकारी दी गई। शिविर में आए दंतचिकित्स्कों ने बताया की विश्व में 60-90% स्कूली बच्चे दांत की शरण से ग्रषित है। 70% बच्चे दांत की दर्द से स्कूल छोरने को विवश है। अतः वर्ष में दो बार नजदीकी दन्त चिकित्सक से नियमित जाँच करावे| बच्चों को ब्रश दिन में दो बार व दो मिनट हर बार की शपथ दिलाई गई।

Advertisement

मौके पर डॉ. एम. के. रंजन, डॉ.एस. के. मंडल, डॉ. नितेश शुक्ला, डॉ. कुमार सुबत, डॉ. जी. कुमार, डॉ. उपेन्द्र कुमार, डॉ. सुनील कुमार, डॉ. निशा, डॉ. पूर्णिमा, डॉ. सपना सहित। हुमाना के प्रोजेक्ट लीडर लक्ष्मी शर्मा ने आए हुए डॉक्टरों का आभार व्यक्त करते हुए कहा की ऐसे शिविर से समाज में जागरूकता आती है और लोगो में निश्वार्थ भावना उत्पन्न होती है। इस अवसर पर हुमाना की विभाकुमारी, स्वेता कुमारी व अन्य शिक्षिका उपस्थित रही।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here