लड़कियों को अपने स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सचेत रहने की जरूरत है : डॉक्टर सुचिता

Advertisement

वैशाली महिला महाविद्यालय में सेहत केन्द्र का हुआ शानदार उद्घाटन

 

विभिन्न प्रतियोगिता में सफल छात्राओं को किया गया पुरस्कृत

 

हाजीपुर(वैशाली)शहर स्थित वैशाली महिला महाविद्यालय में बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति रेड रिबन क्लब के तत्वाधान में सेहत केंद्र का उद्घाटन किया गया।इस अवसर पर सेहत केंद्र कक्ष का उद्घाटन मुख्य अतिथि डॉक्टर सुचिता चौधरी स्त्री रोग विशेषज्ञ पीएमसीएच ने रिबन काटकर किया और दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

Advertisement

कार्यक्रम में स्वागत भाषण दर्शनशास्त्र की सहायक अध्यापिका डॉक्टर रेशमा सुल्ताना ने प्रस्तुत किया।इतिहास विभाग के प्राध्यापिका डॉक्टर अपना सुमन ने अपने वक्तव्य में स्वास्थ्य और सेहत केंद्र की महत्ता को रेखांकित किया।अर्थशास्त्र विभाग के वरिष्ठ प्राध्यापिका डॉक्टर पुष्पा चौहान ने अपने वक्तव्य में महाविद्यालय में खुले इस सेहत केंद्र को लड़कियों के लिए बहुत ही उपयोगी बताया।

नोडल पदाधिकारी सेहत केंद्र डॉक्टर शबाना परवीन ने बिहार सरकार द्वारा इस सेहत केंद्र को खोलने के पीछे सरकार के मुख्य उद्देश्य को सबके सामने रखा।कार्यक्रम में ही पूर्व में आयोजित की गई विभिन्न प्रतियोगिताओं भाषण, पेंटिंग,क्विज आदि की विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।मौके पर ही डॉक्टर लता कादंबिनी द्वारा स्मार पत्र की प्रस्तुति सभा में की गई।

इसके बाद प्राचार्य प्रोफेसर लक्ष्मी कुमारी ने लड़कियों को इस सेहत केंद्र के बारे में जानकारी दी और उन्हें सलाह दी कि स्वयं अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें।मुख्य अतिथि डॉक्टर सुचिता चौधरी ने अपने वक्तव्य में लड़कियों को बधाई देते हुए यह कहा की सेहत केंद्र के माध्यम से डॉक्टर महाविद्यालय में आ चुके हैं। इस बात का भरपूर फायदा उठाते हुए बाह्य सफाई के साथ-साथ आंतरिक सफाई पर भी ध्यान देना चाहिए।

कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन इतिहास विभाग की सहायक प्राध्यापिका डॉक्टर मनीता कुमारी ने किया।कार्यक्रम मंच संचालन हिंदी विभाग की सहायक अध्यापिका डॉक्टर अंजू कुमारी ने किया।इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here