सरकारी शिक्षिका को निर्वस्त्र कर माॅब लिचिंग कर हत्या करने वाले सभी हत्यारे को फांसी दो : राजू वारसी

Advertisement

हाजीपुर(वैशाली)समस्तीपुर जिले के आधारपुर में हुई घटना के परिजनों से मिलने पहुंचे इंसाफ मंच तथा बिहार लीगल नेटवर्क की टीम तथा घटना स्थल का निरीक्षण किया। घटना से आस-पास के सभी गांवों में दहशत का माहौल है। इंसाफ़ मंच के वैशाली जिला प्रभारी राजू वारसी ने मीडिया को घटना की जानकारी देते हुए कहा कि यह घटना को पानी बहाव हेतु सड़क को तोड़कर नाला लगाने के बाद हुई। वार्ड पार्षद सह उपमुखिया मोहम्मद हसनैन तथा श्रवण यादव के बीच हाथापाई मारपीट के बाद 21जून को सुबह 6 बजे के करीब हसनैन के घर के आगे कुछ दुरी पर सड़क पर श्रवण यादव को मोहम्मद हसनैन द्वारा गोली मार कर हत्या के बाद फरार हो गया।जबकि हत्या के बाद भीड़ जुटने लगी फिर पूरे इलाके से यादव एकजुट होकर वार्ड पार्षद सह उपमुखिया मोहम्मद हसनैन के घर पर हमला कर दिया।

उस हमले के बाद हसनैन की पत्नी सरकारी शिक्षिका सनव्वर खातून अपने तीन बेटियां के साथ भागते हुए घर के पिछे छुप गई। जबकि बड़ी बेटी भाग निकली। वहीं सरकारी शिक्षिका तथा उसकी दो बेटियों को भीड़ ने दबोच लिया तथा रोड पर तीनों को घसीटते हुए मार पीट कर मृतक श्रवण यादव के घर के तरफ भीड़ निकली।उस भीड़ ने तीनो को निर्वस्त्र कर माॅब लिचिंग किया तथा निर्मम तरीके से तीनों को मारा पीट किया तथा शिक्षिका को भीड़ ने मारते मारते मार डाला।शव को मृतक श्रवण यादव के घर के सामने पोखर में निर्वस्त्र अवस्था में फेंक दिया।वहीं भीड़ में से कुछ आदमियों ने दो लड़कियो को बचा वहां से निकाल भागे तथा वहीं भीड़ हसनैन के बड़े भाई के बगल के घर पर हमला कर दिया।

Advertisement

उस घर में लूटपाट,आगजनी की।उस घर से महिला भागने में कामयाब हो जाती है जबकि मर्द रूक जाते हैं क्योंकि वो बोलते हैं कि हमने न हत्या की है और न हसनैन से बातचीत है।मगर भीड़ उस बात को नहीं जानती वह हसनैन के भाई नूर आलम तथा अनवर को घर से निकाल हमला करना चालू कर देती है उस भीड़ ने अनवर को मारते मारते आग के हवाले कर दिया।उसके बाद बची जान को भी भीड़ ने मारते हुए मार दिया लाश को सड़क पर फेंक दिया। जबकि पिता ज़ख्मी हालत में पटना में इलाजरत है।इस घटना ने कई परिवार का सहारा छीन लिया।श्रवण यादव की पत्नी तथा उसके छोटे-छोटे दो बच्चे तथा वहीं बेकसूर सरकारी शिक्षिका सनव्वर खातून की तीनों बेटियां तथा अनवर की पत्नी एवं तीन बेटियां एक बेटा अनाथ हो गया।

इस घटना के बाद से आस-पास के सभी जगहों पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है मगर मुस्लिम गांवों में अभी भी खौफ व दहशत का माहौल है।इंसाफ मंच तीनों परिजनों के परिवार से मिला और शांति बनाए रखने की अपील की।वहीं श्रवण यादव के हत्यारे की गिरफ्तारी तथा सरकारी शिक्षिका सनव्वर खातुन एवं अनवर के हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग की।इसको लेकर मुफ्फसील थाना प्रभारी प्रवीण मिश्रा जी से बात हुई और इलाके में शांतिपूर्ण माहौल कायम रखने की मांग की तथा पिड़ितों के परिजनों की सुरक्षा की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में राजू वारसी इंसाफ मंच वैशाली जिला प्रभारी,बिहार लीगल नेटवर्क से अधिवक्ता नदीम अकरम अख्तरी बेगम,प्रशांत कुमार,मोहम्मद शमसाद आदि शामिल रहे।
रिपोर्ट: मोहम्मद शाहनवाज अता ।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here