हाजीपुर में उत्पाद विभाग की टीम ने डेढ़ करोड़ की विदेशी शराब की बरामद, मौके से चालक एवं उपचालक को पकड़ पुलिस को सौंपा

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, हाजीपुर उत्पाद विभाग वैशाली की टीम ने कंटेनर से शराब की एक बड़ी खेप पकड़ी है। चुनावी माहौल में जिले में अब तक की यह सबसे बड़ी बरामदगी बताई गई है। विभाग की टीम ने मौके से कंटेनर के चालक एवं उपचालक को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया है। दोनों हरियाणा के रहने वाले बताए गए है। इस संबंध में उत्पाद अधीक्षक विजय शेखर दूबे ने बताया है कि गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि यह खेप हरियाणा के हिसार से लाई गई थी। इस पर 1340 कार्टन मैकडवेल ब्रांड की अंग्रेजी शराब लदी हुई थी।

पकड़े गए शराब की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये के आसपास आंकी गई है। इसे कहां अनलोड करना था इस संबंध में पकड़े गए चालक से पूछताछ की जा रही है। इस मामले की प्राथमिकी औद्योगिक क्षेत्र थाना में दर्ज कराई गई है। इस संबंध में उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि उन्हें एक गुप्त सूचना मिली थी कि शराब की एक बड़ी खेप हाजीपुर के रास्ते कही अन्यत्र जाने वाली है। इस सूचना के बाद उन्होंने अपनी टीम को सक्रिय कर दिया तथा महात्मा गांधी सेतु से लेकर रामाशीष चौक तक अपना जाल बिछा दिया।

Advertisement

इसके बाद एसआइ संगम कुमार सिंह को अकेले ही गुप्त रूप से उक्त खेप को चिन्हित करने के लिए लगाया गया। वे स्वयं इस बरामदगी की मानिटरिग में लगे हुए थे। जैसे ही एक हरे रंग की हरियाणा नंबर कंटेनर पासवान चौक की ओर आते दिखी तो उसे संदिग्ध मानते हुए पासवान चौक के निकट देर रात रोक लिया गया। कंटेनर की जांच करने पर उस पर शराब लोड होने की पुष्टि हो गई। इसके चालक एवं उपचालक को पकड़ लिया गया तथा उसे कंटेनर समेत औद्योगिक क्षेत्र थाना पर लाया गया। गुरुवार की सुबह जब कंटेनर को खोला गया तो विभाग की टीम एवं पुलिस हतप्रभ रह गई। पूरी कंटेनर शराब की कार्टन से भरी पड़ी थी। इसके बाद शराब के कार्टन को उतार कर गिनती की गई तो 1340 कार्टन पाई गई।

 

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here