सुरक्षित शनिवार की वार्षिक कैलेंडर के अनुसार बच्चों को दिया गया जानकारी

Advertisement

मुख्यमंत्री विद्यालय सुरक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत मार्च महीने के दूसरे शनिवार को राजापाकर प्रखंड के सभी विद्यालयों में भारत स्काउट गाइड वैशाली के जिला सलाहकार सह बीआरपी प्रमोद कुमार सहनी के कुशल मार्गदर्शन में सुरक्षित शनिवार की वार्षिक कैलेंडर के अनुसार सभी बच्चों को चक्रवाती तूफान, आंधी से खतरे एवं इससे बचाव के उपाय के बारे में सावधानी पर फोकल टीचर द्वारा विस्तृत जानकारी दी गई है इस कार्यक्रम में विद्यालय के बाल प्रेरकों ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया.

बिहार शिक्षा परियोजना वैशाली के मीडिया समन्वयक डॉ नसीम आलम के कुशल नेतृत्व में वैशाली जिला के सभी प्रखंडों में सुरक्षित शनिवार कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु विशेष रूप से अनुश्रवण किया जाता है.

Advertisement

सुरक्षित शनिवार कार्यक्रम का सफल संचालन सुनिश्चित करने के लिए बीआरपी प्रमोद कुमार सहनी द्वारा भी ऑनलाइन एवं ऑफलाइन मोड में विद्यालय के प्रधानाध्यापकों एवं फोकल टीचर को विशेष रुप से समय समय पर विभिन्न प्रकार के आपदाओं की जानकारी एवं बचाव के विषय में जानकारी हेतु दक्ष किया जाता है.

घर से विद्यालय तक एवं विद्यालय से घर तक बच्चों को सुरक्षति वातावरण उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री विद्यालय सुरक्षा कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here