Home बिहार पातेपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत जंदाहा प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में स्थित वाया...

पातेपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत जंदाहा प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में स्थित वाया नदी के क्षतिग्रस्त बांधों का किया निरीक्षण

0
23

स्थानीय विधायक लखेंद्र कुमार रोशन उर्फ लखेंद्र पासवान ने अधिकारियों की टीम के साथ पातेपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत जंदाहा प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में स्थित वाया नदी के क्षतिग्रस्त बांधों का निरीक्षण किया। मालूम हो कि बीते वर्ष बारिश के दौरान वाया नदी में जलस्तर बढ़ने से पातेपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत जंदाहा प्रखंड के विभिन्न गांव के पास वाया नदी का बांध क्षतिग्रस्त होकर टूट गया था जिसके कारण कई गांव को बाढ़ की विभीषिका से जूझना पड़ा था।

विधायक लखेंद्र पासवान ने बताया कि संभावित मानसून के पूर्व ही वाया नदी में जलस्तर बढ़ने से क्षतिग्रस्त बांधों का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को क्षतिग्रस्त बांधों का अतिशीघ्र मरम्मत कराने का निर्देश दिया गया है। ताकि वाया नदी में जलस्तर बढ़ने से बांध के टूटने की संभावना नहीं रहे तथा बीते वर्ष की तरह लोगों को बाढ़ की विभीषिका झेलने को मजबूर नहीं होना पड़े।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विधायक ने अधिकारियों की टीम के साथ पातेपुर विधानसभा क्षेत्र के जंदाहा प्रखंड अंतर्गत लक्ष्मीपुर बरबट्टा पंचायत से मिश्रौलिया एवं भथाही तक के वाया नदी के बांधों का निरीक्षण कर जायजा लिया तथा मौके पर उपस्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिकारी को अतिशीघ्र क्षतिग्रस्त बांधों का मरम्मत कराए जाने का निर्देश दिया।

ज्ञात हो कि लक्ष्मीपुर बरबट्टा पंचायत के घोपा घाट से मिश्रौलिया एवं भथाही के बीच छह स्थानों पर वाया नदी का बांध बीते वर्ष बरसात के मौसम में क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण जर्जर अवस्था में पाया गया है। निरीक्षण के दौरान विधायक द्वारा वाया नदी के क्षतिग्रस्त बांधों को चिन्हित किया गया है तथा संबंधित अधिकारियों को समय से पूर्व गुणवत्तापूर्ण तरीके से मरम्मत कराए जाने का निर्देश दिया है।

प्रखंड विकास पदाधिकारी रंजीत कुमार ने बताया कि विधायक के साथ वाया नदी के क्षतिग्रस्त बांधों का निरीक्षण कर जायजा लिया गया है तथा विधायक के निर्देशानुसार मनरेगा के प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी को अति शीघ्र क्षतिग्रस्त वाया नदी के बांधों का मनरेगा से मरम्मत कराने का निर्देश दिया गया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here