Home बिहार कोविड-19 वैक्सीनेशन जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

कोविड-19 वैक्सीनेशन जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

0
39

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बाद भी ग्रामीण क्षेत्रों में अफ़वाहन लोगों द्वारा टीका नही लगवाने को लेकर सरकार और स्थानीय प्रशासन के साथ साथ सामाजिक संस्थाओं द्वारा जागरूक करने को लेकर काफी प्रयास किया जा रहा है। इसी बीच बिदुपुर में प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी द्वारा संयुक्त रुप से कोविड-19 वैक्सीनेशन जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

यह जागरूकता रथ बिदुपुर के भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में भ्रमण कर ग्रामीणों को कोविड-19 से बचने हेतु सोशल डिस्टेंस बना कर रहना,  मास्क लगाकर बाहर निकलना,  साफ- सफाई को लेकर जागरूक करने के साथ-साथ वैक्सीन लेने हेतु ग्रामीणों को जागरूक करने का काम करेगी। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रशांत कुमार ने कहा कि आगा खान सामाजिक संस्था कोरोना काल मे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को जागरूकता करने हेतु सराहनीय कार्य कर रही है। संस्था की यह जागरूकता रथ पूरे प्रखंड में लोगों को जागरुक करते रहेंगे।

इस कार्यक्रम में आगा खान ग्राम समर्थन बीसीसी ऑफिसर इकबाल शेख ने बताया कि अभी लगातार चार दिन तक बिदुपुर प्रखंड के 50 गांव में जागरूकता रथ के माध्यम से घर-घर, टोली टोली में भ्रमण कर लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करने का कार्य करेगा। मौके पर सृष्टि कुमारी, आलोक कुमार, मकरध्वज कुमार, दिलीप कुमार आदि मौजूद रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here