हर्षोल्लास के साथ युवा एकता मंच द्वारा मनाया गया शहादत दिवस

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, वैशाली। युवा एकता मंच द्वारा आयोजित अमर शहीद बैकुंठ शुक्ल जी के 88वीं शहादत दिवस समारोह के अवसर पर हाजीपुर के उमेश पार्टी जोन में आयोजित कार्यक्रम में उदघाटनकर्ता सांसद चिराग पासवान के साथ मुख्य अतिथि डॉ अरुण कुमार पूर्व सांसद के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया गया।

इस कार्यक्रम में आये सभी अतिथियों ने शहीद बैकुण्ठ शुक्ल के जीवनी पर प्रकाश डाला। मालूम हो कि महज 28 वर्ष की उम्र में हंसते – हंसते फांसी के फंदे को चूमने वाले बैकुण्ठ शुक्ल भारतीय आन – बान – शान के प्रतीक थे , जिन्होंने भगत सिंह , राज गुरु और सुखदेव की मुखबिरी कर फांसी दिलवाने वाले भीतरघाती गवाह फनीन्द्रनाथ घोष की हत्या बेतिया के मीना बाजार में धारदार हथियार से हत्या कर दी और महान क्रान्तिकारियों के बलिदान का स्वाभिमानी बदला लिया था।

Advertisement

युवा एकता मंच के प्रदेश संयोजक – सह – लोजपा रामविलास के नेता संजीत कुमार चौधरी युवा एकता मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष सह भारद्वाज फाउंडेशन के सचिव हंसराज भारद्वाज ने कहा कि कई बार सरकार से यह लिखित मांग की गयी कि लालगंज रेलवे स्टेशन का नामाकरण अमर शहीद बैकुण्ठ शुक्ल जी के नाम पर किया जाए लेकिन सरकार द्वारा अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया।

इस मौके पर सांसद चिराग पासवान ने अपने भाषण में कहा कि आज हम जैसे युवाओं को जरूरी है अपने पूर्वजों से सीख लेने की जिन्होंने अपने देश के लिए जिस तरीके से अपने शहादत दिया फांसी के फंदे को अपने गले से लगा लिया। इससे हमें सीख मिलती है। उन्होंने अपने भाषण में आयोजक मंडल के मांग लालगंज रेलवे स्टेशन का नाम शहीद बैकुंठ शुक्ला के नाम पर करने एवं अमर शहीद बैकुंठ शुक्ला जी के जीवनी को पाठ्यक्रम में शामिल करने की मांग पर माननीय सांसद चिराग पासवान ने कहा कि हमारी पार्टी इस मांग के साथ मजबूती के साथ खड़ा है और इसके लिए जो भी हमसे बन पड़ेगा हम करेंगे।

डॉ अरुण कुमार ने कहा कि अमर शहीद बैकुंठ शुक्ला जी को जो सम्मान राज्य केंद्र सरकार के द्वारा मिलना चाहिए वह सम्मान अभी तक नहीं मिला है इसके लिए हम लोग संकल्प के साथ लड़ाई लड़ेंगे। इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता संजीत चौधरी और मंच संचालन हंसराज भारद्वाज ने किया।

कार्यक्रम में पूर्व विधायक डॉ अच्युतानंद सिंह, इंजीनियर रविंद्र सिंह, अजय सिंह अलमस्त, विज्ञान स्वरूप सिंह, संजय पासवान ,शशि कुमार सिंह, श्याम नारायण ठाकुर, उमेश प्रसाद साही, अवधेश सिंह, धनवंती देवी, अंजनी सिंह, अविनाश शर्मा , राजकुमार पासवान, श्रीकांत पासवान, राज किशोर सिन्हा, पहलाद प्रसाद यादव, रजनीश कुमार सोनू, लालजी राकेश , सुमित कुमार ,शैलेंद्र सिंह, मनोज कुमार, सनोज पासवान शामिल थे। आये हुए अतिथियों को आयोजक मंडल द्वारा अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर चिराग पासवान द्वारा अपने पिता के करीबी जिला के वरिष्ठ अधिवक्ता उमेश प्रसाद शाही को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here