सरकार की नीरा परियोजना को लागू करने को लेकर बिदुपुर में हुई बैठक

Advertisement

तारी के बदले में सरकार की नीरा परियोजना को जमीन पर लागू करने के लिए सरकार एक्शन में आ गयी है। इस परियोजना को अमलीजामा पहनाने के लिए प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव में तारी उत्पादन और बिक्री के सर्वेक्षण हेतु बिदुपुर प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित सभागार भवन में एक बैठक आहूत की गयी। बैठक की अध्यक्षता बीडीओ किरण कुमारी ने किया।

बैठक में जीविका के प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक नेहा कुमारी, किसान सलाहकार, जीविका दीदी, विकास मित्र आदि मौजूद थे। बीडीओ ने मुख्य सचिव द्वारा जारी इस संदर्भ में आदेश पत्र को विस्तार से बताया और कहा कि नीरा परियोजना के अंतर्गत सतत जीविकोपार्जन की प्रक्रिया सरकार करने जा रही है जिसमे उनका क्षमता वर्धन के साथ साथ आंशिक सहयोग भी मुहैया करायी जाएगी।

Advertisement

यही नही सरकार अन्य क्षेत्र में उनके आर्थिक विकास की संभावना को तलाशेगी और उनका क्रियान्वयन करेगी। इस योजना के लाभुकों के चयन एव सहायता मुहैया करने के लिए जिलाधिकारी के अध्यक्षता में गठित कमिटी अधिकृत है। बीडीओ ने विकास मित्र, जीविका दीदी और किसान सलाहकार को मिलाकर सभी पंचायतो में अलग अलग कमिटी का गठन किया। बैठक में बीडीओ किरण कुमारी,प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक नेहा कुमारी,किसान सलाहकार प्रेम प्रकाश, रवि रंजन, दिलीप कुमार आदि मौजूद थे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here