चमकी बुखार की जानकारी देने को लेकर बैठक आयोजित

Advertisement

मरीज को लाने हेतु तुरंत एम्बुलेंस की व्यवस्था कराई जाएगी

अगर परिजन के पास एम्बुलेंस की सुविधा नही पहुंच सके तो मरीज को सरकारी अस्पताल लाने हेतु पैसे भी दी जाएगी।

 

वाणीश्री न्यूज़, जन्दाहा। रिपोर्ट: जितेन्द्र चौधरी। प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में प्रखंड के सभी प्राथमिक, मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक के साथ एक विशेष बैठक आयोजित हुआ जिसमें जन्दाहा प्रखंड विकास पदाधिकारी रंजीत कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि चमकी बुखार के मुख्य लक्षण को सभी पहचान लें।इसके लक्षण को दिखते ही तुरंत सरकारी अस्पताल में मरीज को दाख़िल करायें। बच्चों को इसकी जानकारी देकर जागरूक करें और अभिभावकों के साथ बैठक कर उन्हें भी जागरूक करें।

Advertisement

यह लक्षण जिस बच्चे में पाया जाए उसे जितना जल्द हो अस्पताल पहुंचाएं। वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जन्दाहा के चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर मधुसूदन साह ने कहा कि यह बीमारी के इलाज के लिए सरकार की ओर से विशेष तौर पर व्यवस्था की गई है। अगर किसी के पार एंबुलेंस के लिए पैसा नहीं हो तो वह किसी भी गाड़ी से लेकर मरीज को सरकारी अस्पताल आए उसे उस गाड़ी का रूपया तुरन्त दिया जायगा।

वहीं डॉक्टर मधुसूदन साह ने अपना मोबाइल नंबर 8235760607 जारी करते हुए कहा कि अगर किसी कारण से सरकारी नंबर 102 नहीं लगा तो मेरे नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। वहीं युनिसेफ के डीएमसी संतोष कुमार ने इस बीमारी के बारे में विस्तृत जानकारी दी और एक-एक पर्चा भी सभी शिक्षकों को दिया।

जिसमें चमकी बुखार के लक्षण,क्या करें,क्या न करें समेत विभिन्न प्रकार की विशेष जानकारी प्रकाशित की गई है। बैठक में सभी शिक्षकों को यह भी कहा गया कि जो भी 12-15 साल का बच्चा कोरोना टीका नहीं ले सका है उसे हर हाल में जल्द लगवाएं। शिक्षकों को यह भी कहा गया कि अगर आधार कार्ड नहीं है तो उसके पहचान पत्र से भी उसे टीकाकरण कर दिया जाएगा।

बैठक में स्वास्थ्य विभाग के राजेश कुमार, बीआरपी मोहम्मद जाहिद आलम, राम सुन्दर राम, मोहम्मद शाहनवाज अता, रंजीत कुमार, त्रिवेणी साह, अरूण कुमार, मीरा कुमारी, कृति कुमारी, पुष्पांजलि कुमारी, रवि शंकर, अखिलेश कुमार, ओम प्रकाश राय, मोहम्मद अकबर अली, राकेश कुमार आदि समेत प्रखंड के सभी प्राथमिक, मध्य विद्यालय के प्रधान शिक्षक उपस्थित थे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here